मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

07 जुलाई 2011

डीयू के एनएसआईटी की फर्स्ट कट ऑफ

डीयू से जुड़े नेताजी सुभाष इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (एनएसआईटी) में अंडरग्रैजुएट लेवल पर इंजीनियरिंग के छह कोसेर्ज की पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। एनएसआईटी एआई ट्रिपल ई की ऑल इंडिया रैंकिंग के आधार पर एडमिशन होता है। एनएसआईटी में सीटों की संख्या करीब 700 है। यहां पर भी दिल्ली के कैंडिडेट के लिए 85 पर्सेंट सीटें रिजर्व होती है। स्टूडेंट्स की ऑनलाइन चॉइस के आधार पर यह कट ऑफ जारी की गई है।

एनएसआईटी को भी यूनिवसिर्टी बनाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि इस साल जो स्टूडेंट्स एनएसआईटी में एडमिशन लेंगे, उन्हें डीयू की डिग्री ही मिलेगी क्योंकि अभी एनएसआईटी को यूनिवसिर्टी में तब्दील करने में समय लगेगा और माना जा रहा है कि अगले साल से ही इंस्टिट्यूट को यूनिवसिर्टी का दर्जा मिल सकेगा।


दिल्ली रीजन में जनरल कैटिगरी में 6248 तक रैंक लाने वाले स्टूडेंट्स को सीट ऑफर की गई है। जबकि ओबीसी कैटिगरी में 15047, एससी कैटिगरी में 73258, एसटी कैटिगरी में 178109 तक रैंकिंग वाले स्टूडेंट्स की सीट ऑफर हुई है। एनएसआईटी में जिन कोसेर्ज में एडमिशन लिया जा सकता है, उनमें इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, इंस्ट्रूमेन्टेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग, मैन्यूफैक्चरिंग प्रोसेसिस एंड ऑटोमेशन इंजीनियरिंग, इन्फॉमेर्शन टेक्नॉलजी और बायो- टेक्नॉलजी हैं। एनएसआईटी डीयू से जुड़ा संस्थान है और दिल्ली सरकार इस संस्थान को अनुदान देती है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,7.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।