मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जुलाई 2011

राजस्थान यूनिवर्सिटीःप्रवेश प्रक्रिया ने पकड़ी रफ्तार

राजस्थान यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेज राजस्थान में प्रवेश के लिए बीए पार्ट फस्र्ट की सैकंड कटऑफ रविवार शाम जारी कर दी गई। इसमें जनरल कैटेगिरी के लिए 76.62 प्रतिशत अंक निर्धारित किए गए हैं। इस प्रवेश सूची में 352 स्टूडेंट्स को शामिल किया गया है, जो 7 जुलाई तक मूल दस्तावेज और फीस जमा करा सकते हैं। ऐसे में कटऑफ नीचे जाने का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स को एक बार फिर निराशा हाथ लगी। वहीं रोजाना जारी होती कटऑफ लिस्ट के चलते अब प्रवेश प्रक्रिया ने पूरी तरह से रफ्तार पकड़ ली है।


फिर उठने लगी विशेष रिजर्वेशन की मांग: कटऑफ के निरंतर ऊपर जाने से एक बार फिर स्टूडेंट्स रूरल एरियाज के स्टूडेंट्स के लिए अलग से विशेष रिजर्वेशन की मांग करने लगे हैं। उनका कहना है कि यूनिवर्सिटी के सभी संघटक कॉलेजों में ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए 5 प्रतिशत सीटें रिजर्व की जाएं। इससे स्थानीय बोर्ड के स्टूडेंट्स को मजबूरन प्राइवेट कॉलेजों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

50 प्रतिशत से ज्यादा हुए प्रवेश: सभी कॉलेजों की सैकंड लिस्ट जारी हो जाने से प्रवेश पक्रिया 50 प्रतिशत से ज्यादा पूरी हो चुकी है। ऐसे में रविवार को लिस्ट जारी होने से प्रक्रिया ने पूरी रफ्तार पकड़ ली है। 10 जुलाई से पहले ९क् प्रतिशत तक प्रवेश होने का अनुमान है। 

कॉमर्स की तीसरी लिस्ट आज: कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश के लिए तीसरी कटऑफ सोमवार को जारी की जा सकती है। कॉलेज में बीकॉम में करीब 450 स्टूडेंट्स ने प्रवेश लिया है। इसके बाद बीकॉम पासकोर्स के ईवनिंग सेक्शन की प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जिसकी पहली लिस्ट 7 जुलाई को आ सकती है(दैनिक भास्कर,जयपुर,4.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।