मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

09 जुलाई 2011

धनबादःएसएसएलएनटी महिला कॉलेज में फर्जी रसीद वाले नामांकन फार्म से छात्राओं में रोष

लगातार चर्चा में रहने वाला एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में इस बार एक नया विवाद खड़ा हो गया है। कॉलेज प्रशासन की ओर से फर्जी रसीद पर स्नातक नामांकन फार्म बेचे जा रहे हैं। आलम यह है कि आवेदन फार्म के लिए परीक्षा फार्म का रसीद दिया जा रहा है। कॉलेज की लापरवाही यहीं समाप्त नहीं होती है।

दिए जा रहे रसीद पर न ही छात्राओं का नाम लिखा जा रहा है, और न ही फार्म नंबर। गुरुवार को सैकड़ों आवेदन फार्म लेने वाली छात्राओं को ऐसा ही रसीद दिया गया। ऐसे में सवाल उठता है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा दिए जा रहे इस रसीद का क्या मतलब है। फर्जी रसीद देने व उस पर छात्राओं का नाम नहीं लिखे जाने से फार्म ले रही छात्राओं में रोष है। छात्राओं की मानें तो वह शुक्रवार को प्राचार्या से मिल कर इस संबंध में शिकायत करेंगी।

फार्म ले रही छात्राओं की मानें तो कॉलेज प्रशासन की ओर से मनमौजी ढंग से फार्म का वितरण किया जा रहा है। किसी को बिना रसीद के ही आवेदन फार्म दिया जा रहा है, तो किसी को फर्जी रसीद पर थमा दिया जा रहा है।


इंटर छात्राओं को नहीं मिली रसीद

कॉलेज प्रशासन की ओर से शुरुआती दौर में हजारों इंटरमीडिएट का फार्म बिना रसीद के ही बांटे गए थे। छात्राओं की शिकायत करने पर कॉलेज प्रशासन ने फार्म जमा करते समय रसीद देने का दावा किया था। हालांकि एक भी छात्राओं को फार्म जमा करते समय रसीद नहीं दिया गया। हालांकि इस संबंध में कॉलेज प्रशासन का कहना है कि सभी छात्राओं का रसीद काट कर रखा हुआ है। छात्राएं चाहें तो वे ले सकती हैं।

आवेदन फार्म का हो सकता है दुरुपयोग

कॉलेज प्रशासन की लापरवाही की वजह से दलाल कॉलेज के नाम का दुरुपयोग कर सकते हैं। कॉलेज का नामांकन फार्म डुप्लीकेट बनवा कर कोई भी मोटी कमाई कर सकता है। ऐसे में कॉलेज प्रशासन की ओर से भी कोई दावा नहीं किया जा सकेगा कि संबंधित आवेदन फार्म उसके द्वारा नहीं दिया गया है। कॉलेज प्रशासन की लापरवाही दलालों व एडमिशन एजेंटों को नई राह दिखा रही है।

ऐसे में कैसे रखा जाएगा राशि का हिसाब

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में किसी को बिना रसीद तो किसी को फर्जी रसीद पर ही स्नातक नामांकन के लिए आवेदन फार्म उपलब्ध करा दिया जा रहा है। ऐसे में कॉलेज प्रशासन को छात्राओं से आवेदन फार्म के रूप में वसूली गई राशि का हिसाब रख पाना मुश्किल होगा(दैनिक भास्कर,धनबाद,9.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।