मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जुलाई 2011

इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में सेकेंड काउंसिलिंग के कई मौक़े

गुरु गोविंद सिंह इंदप्रस्थ (आईपी) में स्टूडेंट्स को बीबीए, बीएड, बीसीए समेत कई कोसेर्ज की सेकंड काउंसलिंग में भी काफी ऑप्शन मिलेंगे। इन कोर्सेज की फर्स्ट काउंसलिंग चल रही है और कई स्टूडेंट्स एडमिशन विड्रा भी करवा रहे हैं। खाली हो रही इन सीटों पर सेकंड काउंसलिंग में एडमिशन होंगे। वहीं फर्स्ट काउंसलिंग के बाद कुछ सीटें भी बच जाती हैं।

यूनिवर्सिटी के जॉइंट रजिस्ट्रार (ऐकडेमिक) कर्नल प्रदीप उपमन्यु का कहना है कि जिन कोसेर्ज में एडमिशन प्रोसेस चल रहा है, उनमें स्टूडेंट्स 25 जुलाई तक अपना एडमिशन विड्रा करवा सकते हैं। ऐसे स्टूडेंट्स की फीस में से एक हजार रुपये काटे जाएंगे और बाकी फीस वापस कर दी जाएगी। वहीं अगर 25 जुलाई के बाद स्टूडेंट्स एडमिशन कैंसल करवाते हैं तो फीस वापस नहीं मिलेगी।


बीबीए कोर्स की बात करें तो इस कोर्स में 4253 सीटें हैं और अभी करीब 1600 सीटें बची हुई हैं। इसी तरह से बीएड में 2034 सीटें हैं और करीब 287 सीटें बची हैं। बीसीए में दिल्ली जनरल कैटिगरी और आउट साइड दिल्ली जनरल कैटिगरी की सीटें भर गई हैं और यहां भी करीब 300 सीटों के लिए अभी काउंसलिंग होनी हैं। 

यूनिवर्सिटी के मुताबिक सभी कोर्सेज में स्टूडेंट्स अपना एडमिशन विड्रा भी करवा रहे हैं और 25 जुलाई तक ऐसे स्टूडेंट्स की संख्या भी बढ़ेगी। इन सीटों को सेकंड काउंसलिंग में ओपन किया जाएगा, जो 25 जुलाई के बाद होगी। वहीं स्टूडेंट्स को अभी बीटेक कोर्स की काउंसलिंग का इंतजार है। 

बीटेक कोर्स का एडमिशन शेडयूल जारी नहीं किया गया है। बीटेक के अलावा एमसीए, एमबीए, बीफॉर्मा व होटल मैनेजमेंट कोर्स का एडमिशन प्रोसेस भी शुरू नहीं हुआ है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,20.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।