मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जुलाई 2011

इन्दौरःपॉलिटेक्निक में लिस्ट नहीं आने से रुकी काउंसिलिंग

हेल्प सेंटर एसजीएसआईटीएस, वैष्णव पॉलिटेक्निक और महिला पॉलिटेक्निक पर ऑनलाइन कॉलेज चयन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर स्टूडेंट्स को निराशा ही हाथ लगी। पैरेंट्स के साथ स्टूडेंट्स सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक डटे रहे लेकिन डायरेक्टर टेक्निकल एजुकेशन भोपाल से कोई सूचना नहीं आई। साइट पर काउंसिलिंग का ऑप्शन ही नहीं खुला। शाम 7 बजकर 40 मिनट पर प्रक्रिया शुरू हुई लेकिन सूत्रों के मुताबिक पुराने सालों के डेटा से प्रक्रिया शुरू की गई थी। इस वजह से स्टूडेंट्स ने इसमें रुचि नहीं दिखाई।

इसलिए आई परेशानी
डीटीई ने एआईसीटीई की लिस्ट आए बिना काउंसिलिंग की तिथि घोषित कर दी, अंतिम समय तक भी सॉफ्ट कापी नहीं मिलने से एमपी ऑनलाइन को डीटीई डेटा उपलब्ध नहीं कर पाया, जिससे स्थिति बिगड़ी। पिछले साल 27 जून को बीई सहित एमबीए, फार्मेसी और एमसीए सीटों की लिस्ट मिल गई थी। इस बार भी 30 जून तक डीटीई को लिस्ट मिलने की उम्मीद थी, जो पूरी नहीं हो पाई।

नहीं होगा कॉलेज लॉक

पुराने डेटा से शुरू की गई काउंसिलिंग में लॉक का ऑप्शन हटा दिया गया है। अभी सिर्फ स्टूडेंट्स वरीयता से कॉलेज और ब्रांच भर पाएंगे। अंतिम चयन का ऑप्शन खुला रहेगा। इससे काउंसिलिंग में देर हो सकती है। अंतिम तिथि बढ़ाना पड़ सकती है। 

दिल्ली से खुद जाकर ला रहे हैं लिस्ट 
डिप्टी डायरेक्टर टेक्निकल एजुकेशन डॉ. लक्ष्मीनारायण रेड्डी के मुताबिक एआईसीटीई के भरोसे रहने से परेशानी आई। एआईसीटीई ने 4 जुलाई के पहले कॉलेज और सीटों की अपडेट लिस्ट पहुंचाने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब मैं खुद लिस्ट लेने जा रहा हूं। फिलहाल स्टूडेंट कॉलेज लॉक नहीं कर पाएंगे। 

ऐसे उलझी प्रक्रिया 
- 4 जुलाई से शुरू होना थी कॉलेज चयन प्रक्रिया 
- वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे से शुरू होने का संदेश 
- एक घंटे बाद 2 बजे और फिर 3 बजे से शुरू होने की जानकारी मिली 
- 5 बजे हेल्प सेंटर बंद हुए और निराश होकर सभी को लौटना पड़ा
- शाम 7 बजकर 40 मिनट पर पुराने डेटा से शुरू हुई काउंसिलिंग(दैनिक भास्कर,दिल्ली,5.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।