मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जुलाई 2011

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालयःआनलाइन भरें स्क्रूटनी फार्म,वीएसएसडी में दाखिले का अंतिम मौका

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय की संस्थागत परीक्षा 2010-11 में कम अंक पाने या एक विषय में फेल स्टूडेंट अब आनलाइन फार्म भर सकेंगे। 28 जुलाई से आनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कुल सचिव सय्यद वकार हुसैन ने बताया कि बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमकॉम सहित समस्त पाठ्यक्रम के परीक्षा परिणाम घोषित होने के एक माह बाद तक फार्म भरे जाएंगे। फिर स्वीकार फार्म के हिसाब से स्क्रूटनी कराकर परिणाम दिया जाएगा।

आनलाइन स्क्रूटनी फार्म भरने वाले विद्यार्थियों को बैंक आफ बड़ौदा की विभिन्न शाखाओं से 205 रुपए का टोकन लेना होगा। फिर विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kanpuruniversity.org पर बने लिंक on line application for scrutiny पर क्लिक करके फार्म भरा जा सकेगा। हर टोकन के साथ गोपनीय कोड भी दिया जाएगा। कुल सचिव ने बताया कि कानपुर नगर, रमाबाई नगर, कन्नौज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, इलाहाबाद, कौशांबी, सीतापुर, फतेहपुर और लखीमपुर खीरी में बैंक आफ बड़ौदा की विभिन्न शाखाओं से टोकन मिलेंगे।
वीएसएसडी में दाखिले का अंतिम मौका 
कानपुर। वीएसएसडी कालेज के बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिले की अंतिम प्रक्रिया गुरुवार को पूरी कर ली जाएगी। प्राचार्य डा. दिलीप सरदेसाई का कहना है कि बीए में एससी की 55 सीटें, सामान्य की 12 सीटें, ओबीसी की आठ, बीकॉम में एससी की तीन और बीएससी की 41 सीटें खाली हैं। दाखिले का आवेदन करने वाले स्टूडेंट को गुरुवार को माइक से बुलाया जाएगा, जो स्टूडेंट मौजूद रहेंगे, उन्हें दाखिला मिलेगा। प्राचार्य का कहना है कि यदि आरक्षित सीटें नहीं भरीं तो उनपर सामान्य श्रेणी के स्टूडेंट को दाखिला दिया जाएगा। निर्धारित रैंक पर आने वाले उन सभी विद्यार्थियों दाखिला मिलेगा, जो कि वरीयता सूची में शामिल हैं। 
मौखिक, प्रायोगिक परीक्षा से वंचित स्टूडेंट को एक और मौका
कानपुर। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय की 2009-10 की मौखिक और प्रायोगिक परीक्षा से वंचित विद्यार्थियों को एक और मौका दिया गया है। कुल सचिव सय्यद वकार हुसैन का कहना है कि जो परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वह 23 जुलाई तक सूचना कक्ष में आवेदन कर सकते हैं। सभी आवेदन संबंधित प्राचार्य से अग्रसारित होना चाहिए। आवेदन का प्रारूप विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kanpuruniversity.org पर उपलब्ध करा दिया गया है(अमर उजाला,कानपुर,21.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।