मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

08 जुलाई 2011

दिल्लीःफर्जी डिग्री व आरसी बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

अपराध शाखा ने चोरी की वाहनों के फर्जी कागजात तैयार कर इस्तेमाल करने व बेचने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी के पास से सिर्फ वाहनों के फर्जी कागजात ही नहीं बल्कि स्कूल, कॉलेजों, यूनिवर्सिटी आदि की फर्जी मार्कशीट व यातायात पुलिस के नो एंट्री परमिट आदि भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज की जांच शुरू कर दी है।

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अशोक चांद ने बताया कि इंस्पेक्टर राकेश कुमार त्यागी व एसआई राजीव कक्कड़ की टीम को सूचना मिली कि एक युवक चोरी की स्कॉर्पियो कार लेकर मजनूं के टीला की तरफ आने वाला है।

एडिशनल डीसीपी संजय भाटिया की देखरेख में पुलिस ने काले रंग की स्कॉर्पियो कार को रोक कर सवार युवक से पूछताछ की तो पता चला कि कार जालंधर के मकसुदा इलाके से चोरी की गई है। युवक की पहचान मोहम्मद असलम के रूप में की गई।

आरोपी ने बताया कि वह इस कार को नंबर बदल कर चला रहा था। पुलिस ने असलम की निशानदेही पर एक और स्कॉर्पियो व बोलेरो बरामद की जो चंडीगढ़ व दिल्ली से चोरी की गई थी। इसके साथ ही पुलिस ने इसके दूसरे साथी इंतजार को भी दबोच लिया। इंतजार ने बताया कि वह वाहनों के फर्जी कागज रमेश कुमार उर्फ मन्नी से तैयार कराता है।


पुलिस ने गाजियाबाद के लोनी इलाके से रमेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। रमेश ने खुलासा किया कि वह सिर्फ वाहनों के ही नहीं बल्कि, स्कूल, कॉलेजों व विश्वविद्यालयों की फर्जी मार्कशीट व डिग्री आदि दस्तावेज भी तैयार करता है। पुलिस ने रमेश के पास से कंप्यूटर, स्कैनर, प्रिंटर, इंक व अन्य कागज बरामद किया है। 

इसके अलावा, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, यूपी, पंजाब आदि राज्यों के परिवहन के फर्जी पंजीकरण कागज व कई राज्यों के शिक्षण बोर्ड व विश्वविद्यालयों के फर्जी दस्तावेज मिले हैं। पुलिस अब रमेश से उन लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है, जिन्होंने इससे फर्जी कागजात तैयार कराए हैं(दैनिक भास्कर,दिल्ली,8.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।