मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जुलाई 2011

छत्तीसगढ़ःप्री बीएड-डीएड के नतीजे घोषित

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से 29 मई को आयोजित प्री बीएड-डीएड के नतीजे सोमवार को जारी कर दिए गए। मंडल के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रदीप चौबे ने नतीजों की घोषणा की। प्री बीएड परीक्षा के लिए 45 हजार 725 परीक्षार्थियों को प्रवेशपत्र जारी किए गए थे।

परीक्षा में 42 हजार 585 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 5192 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। इसी तरह प्री डीएड में 51 हजार 643 आवेदकों को प्रवेशपत्र जारी किए गए थे। परीक्षा में 48 हजार 556 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।3134 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे थे।

पीएमटी पर्चा लीक कांड से जूझ रहे व्यापमं को प्री बीएड और डीएड के नतीजों की घोषणा करने में एक महीन से कुछ ज्यादा वक्त लगा। क्राइम ब्रांच और विशेष अनुसंधान सेल की जांच के बीच व्यापमं के अधिकारी अब परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा करने का काम भी कर रहे हैं। 


उम्मीद की जा रही है कि इसी महीने पीएटी, पीपीटी, पीपीएचटी, प्री बीएएमएस और एमसीए के नतीजों की भी घोषणा कर दी जाएगी। प्री बीएएमएस और एमसीए में परीक्षार्थियों की संख्या कम होने की वजह से इन परीक्षाओं के नतीजे पहले घोषित किए जा सकते हैं।

वेबसाइट पर आज उपलब्ध होंगे नतीजे

व्यापमं की ओर से प्री बीएड-डीएड के नतीजे देर शाम को जारी करने की वजह से इसे इंटरनेट पर डालने का काम रात तक होता रहा। इस वजह से परीक्षार्थियों को परीक्षाओं के नतीजे मंगलवार को सुबह 8 बजे से मंडल की वेबसाइट www.cgvyapam.info  मिल जाएंगे(दैनिक भास्कर,रायपुर,5.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।