मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

03 जुलाई 2011

जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी की कट ऑफ लिस्ट कल से

जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी में विलंब शुल्क के साथ फार्म भरने की शनिवार को अंतिम तिथि थी। फार्म जमा कराने के लिए विभिन्न संकायों में स्टूडेंट्स पहुंचे। हालांकि संकायों में कतारें नहीं लगीं, फिर भी कर्मचारी देर तक संकायों में बैठे रहे।

अब जमा हुए फार्म की छंटनी कर कट ऑफ सूची जारी करने की प्रक्रिया शुरू होगी। ज्यादातर कट ऑफ लिस्ट सोमवार को ही जारी कर दी जाएगी। पहले चरण की सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। संकायों से मिली सूचना के अनुसार सभी संकायों में निर्धारित सीटों से दुगने से ज्यादा आवेदन जमा हुए हैं।

वाणिज्य संकाय: वाणिज्य एवं प्रबंध संकाय के डीन प्रो. आरसीएस राजपुरोहित ने बताया कि संकाय में शनिवार तक 2086 फार्म जमा हुए है। जिनमें से 480 सीटों की कट ऑफ सूची सोमवार को जारी कर दी जाएगी। इस कट ऑफ सूची से प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद स्ववित्त पोषित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

कला संकाय: कला संकाय के डीन प्रो. एके मलिक ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष के लिए 2475 फार्म जमा हुए हैं। संकाय के कर्मचारियों को निर्देश दे दिए गए थे की देर शाम तक खिड़कियां खुली रखें। इन फार्म की छंटनी पूर्ण कर अगले एक सप्ताह में प्रथम कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।


विज्ञान संकाय: विज्ञान संकाय के डीन प्रो. जी सी टिक्कीवाल ने बताया कि इस बार बीएससी में प्रवेश का काफी रुझान दिखाई दिया है। बीएससी प्रथम वर्ष के लिए संकाय में करीब 1750 फार्म जमा हुए हैं। सभी 720 सीटों के लिए प्रथम कट ऑफ सूची बुधवार को जारी की जाएगी।

केएन कॉलेज: केएन कॉलेज की निदेशक प्रो. इंद्रपाल राय ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष के लिए 1782, बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए 1076, बीएससी प्रथम वर्ष के लिए 603 व बीएससी होम साइंस के लिए 23 फार्म जमा हुए। बीएससी की कट ऑफ सोमवार को तथा बीकॉम व बीए की कट ऑफ सूची मंगलवार को जारी होने की संभावना है।

सायंकालीन संस्थान: सायंकालीन अध्ययन संस्थान के निदेशक डॉ. ए एल जीनगर ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष के लिए 3175 फार्म तथा बीकॉम प्रथम वर्ष के लिए 1719 फार्म जमा हुए हैं। इन फार्म की छंटनी कर बीकॉम व बीए प्रथम की कट ऑफ सूची मंगलवार या बुधवार को जारी कर दी जाएगी(दैनिक भास्कर,जोधपुर,3.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।