मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

29 जुलाई 2011

मध्यप्रदेशःबिना पीईटी दिए काउंसिलिंग में हो सकेंगे शामिल

प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) परीक्षा में शामिल नहीं होने वाले उम्मीदवार भी शुक्रवार से काउंसिलिंग में शामिल हो सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवार को अधिकृत केंद्र पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। तकनीकी शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी पॉलिटेक्निक, स्वशासी एवं अनुदान प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों को काउंसिलिंग हेल्प सेंटर बनाया है। बीई में एडमिशन के लिए 12वीं पास विद्यार्थी 5 अगस्त तक काउंसिलिंग में अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

संचालक तकनीकी शिक्षा आशीष डोंगरे ने बताया कि बीई में 12वीं के रिजल्ट के आधार पर एडमिशन की प्रक्रिया 10 अगस्त के बाद शुरू होनी थी। विद्यार्थियों की परेशानियों के मद्देनजर इन विद्यार्थियों की पंजीयन प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू की जा रही है।


एमबीए के लिए अपग्रेडेशन का विकल्प
एमबीए के लिए अलॉटमेंट होने के बाद कुछ कॉलेजों की सूची जारी हुई है। लिहाजा जिन छात्रों की पसंद ऐसे कॉलेज थे जिनकी मान्यता अब जारी हुई है वे उन्हीं कॉलेजों में दाखिला पाने के लिए अपग्रेडेशन विकल्प का उपयोग कर सकेंगे। इससे या तो उन्हें मनचाहा कॉलेज मिल जाएगा और यदि नहीं मिलता है तो अलॉट हुए कॉलेज में वो दाखिला ले सकेंगे(दैनिक भास्कर,भोपाल,29.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।