मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

09 जुलाई 2011

इन्दौरःकाउंसिलिंग में होगी देरी

लिस्ट मिलने के बाद डीटीई ने सुकून की सांस ली थी लेकिन एआईसीटीई द्वारा मान्यता या सीटों में बदलाव नहीं होने वालों को एक मौका देते हुए आवेदन फिर से बुला लेने से काउंसिलिंग प्रक्रिया फिर लेट होगी। डीटीई ने शुक्रवार से फार्मेसी, आर्किटेक्चर और पीपीटी कॉलेज लॉक करने का ऑप्शन तो खोल दिया है लेकिन बीई लॉकिंग शुरू नहीं की गई है।

एआईसीटीई से करेक्शन के बाद आने वाली दूसरी लिस्ट के बाद ही यह संभव हो सकता है। जिन कॉलेजों की मान्यता आगे के लिए रोक ली गई है या सीटों को कम-ज्यादा किया गया ऐसे कॉलेजों ने एआईसीटीई में दोबारा अपील की है।


एआईसीटीई द्वारा बार-बार करेक्शन किए जाने से डीटीई सर्वर पर अपडेट डेटा नहीं डाल पा रहा है। डीटीई ने पहली अपडेट लिस्ट के लिए कई मशक्कत की लेकिन वह कोई काम की नहीं रही। यही कारण है कि लगातार लॉक प्रक्रिया में देरी हो रही है। 

एआईसीटीई को 8 जुलाई तक दोबारा अपील करना थी। इसके परिणाम दो-तीन दिन के पहले आना संभव नहीं है। डीटीई ने भी बार-बार की परेशानी को देखते हुए काउंसिलिंग सॉफ्टवेयर में विशेष तरह की प्रोग्रामिंग कर दी है। इससे बीच काउंसिलिंग में कॉलेज या सीटों की संख्या में कोई बदलाव होता है तो स्टूडेंट्स द्वारा बिना करेक्शन किए वरीयता सूची अपने आप बन जाएगी। 

डीटीई के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. लक्ष्मीनारायण रेड्डी का कहना है एआईसीटीई की लापरवाही के कारण ऐसा हो रहा है। पहली लिस्ट काफी देर से दी गई और दोबारा अपील के लिए भी तारीख दे दी। प्रदेश सहित देश के हजारों कॉलेज प्रतिनिधि दिल्ली में डटे हुए हैं।

कुछ इस तरह है परेशानी
- 4 जुलाई से शुरू होना थी लॉकिंग प्रक्रिया। 
- 6 को मिली एआईसीटीई की अपडेट लिस्ट। 
- 8 तक फिर मंगाई गई कॉलेजों से अपील। 
- अब दूसरी कॉलेज व सीटों की लिस्ट का इंतजार(दैनिक भास्कर,इन्दौर,9.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।