मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

08 जुलाई 2011

इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में बाहरी छात्रों के लिए एलएलबी की सीटें फुल

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में दिल्ली से बाहर के छात्रों के लिए बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी की सभी सीटें पूरी हो गई हैं। आईपीयू से मान्यता प्राप्त सभी संस्थानों में पहली काउंसलिंग के छठवें दिन ही दिल्ली से बाहरी छात्रों के लिए दरवाजे बंद हो गए। हालांकि काउंसलिंग 11 जुलाई तक चलेगी।

विश्वविद्यालय ने एक नोटिस जारी कर कहा गया है कि आईपीयू के सभी कॉलेजों में दिल्ली से बाहर के छात्रों के लिए निर्धारित सीटें भर चुकी हैं। नोटिस में यह भी कहा गया है कि छह जुलाई के बाद बाहरी दिल्ली के छात्रों को काउंसलिंग के दौरान बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी प्रोग्राम में दाखिला नहीं मिल सकता है। इस श्रेणी में आने वाले छात्रों का अंतिम रैंक 471 तक गया था। इस प्रोग्राम में दाखिला लेने के लिए दूसरी काउंसलिंग की जानकारी 25 जुलाई को उपलब्ध कराई जाएगी। मालूम हो कि बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी की काउंसलिंग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज, आईपीयू कैंपस, द्वारका में 1 जुलाई से जारी है, जोकि 11 जुलाई तक चलेगी।

एमएससी की पहली काउंसलिंग समाप्त, पांच सीटें खाली: गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में एमएससी (ईएम) की पहली काउंसलिंग समाप्त हो गई। हालांकि पांच सीटें अभी भी खाली रह गई हैं। मालूम हो कि यूनिवर्सिटी ने स्कूल ऑफ एन्वायर्नमेंट साइंस में 26 सीटों पर दाखिला देने के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें 21 छात्रों ने दाखिला लिया है।


एकेडमिक कैलेंडर जारी
एक अगस्त को ओरिएंटेशन कार्यक्रम के साथ गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपीयू) का शैक्षणिक सत्र 2011-12 शुरू हो जाएगा। विवि प्रशासन ने नए सत्र के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है। शिडय़ूल विवि से संबंद्ध सभी स्कूलों, आईजीआईटी, इंस्टीटय़ूट व लर्निग सेंटर्स पर लागू होगा। यह शिडय़ूल विवि के पहले, तीसरे, पांचवें, सातवें, नौवें व ग्यारहवें सेमेस्टर के छात्रों के लिए है। दो दिसंबर को सत्र समाप्त होगा।
पहला क्लास टेस्ट: 12से 17 सितंबर
दूसरा क्लास टेस्ट: 31अक्टूबर से 5नवंबर
स्पोर्ट्स कार्यक्रम: 11 से 13 नवंबर
प्रैक्टिकल परीक्षा: 28 नवंबर
तैयारी के लिए छुट्टियां : 3 से 11 दिसंबर
दीक्षांत समारोह: एक दिसंबर
टर्म एंड परीक्षा: 12से 24 दिसंबर
सर्दियों का अवकाश: 25 दिसंबर से 1जन.
दूसरा, चौथा, छठा, आठवां व दसवां सेमेस्टर दो जनवरी 2012 से शुरू होगा।
(हिंदुस्तान,दिल्ली,8.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।