मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जुलाई 2011

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आईपी) यूनिवर्सिटी में साइबर लॉ का नया वीकेंड कोर्स शुरू

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आईपी) यूनिवर्सिटी ने एलएलएम लेवल पर दो वीकेंड प्रोग्राम शुरू किए हैं। इन कोर्सेज में जज,लॉ ऑफिसर और वकील एडमिशन ले सकते हैं।

एडमिशन के लिए दो साल का अनुभव होना जरूरी है। इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी लॉ और साइबर लॉ एंड साइबर क्राइम में ये कोर्स शुरू किए गए हैं। यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ एंड लीगल स्टडीज की डीन प्रफेसर सुमन गुप्ता ने बताया कि उन्हीं कैंडिडेट को एडमिशन मिलेगा, जिन्होंने कम से कम 50 पर्सेंट मार्क्स के साथ एलएलबी की होगी। सिलेक्शन एलएलबी के मार्क्स और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

प्रो. गुप्ता ने बताया कि इन वीकेंड प्रोग्राम में एडमिशन के लिए 18 जुलाई तक अप्लाई किया जा सकता है और 1 अगस्त से क्लासेज शुरू होंगी। क्लासेज शनिवार व रविवार को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक होंगी। उन्होंने बताया कि साइबर लॉ की फील्ड में एक्सपर्ट की जरूरत है और इसी को ध्यान में रखते हुए यह कोर्स शुरू किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी स्कूल में ही यह कोर्स होगा। क्लासेज यूनिवर्सिटी के द्वारका कैंपस में होगी।
आईपी यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि समय की जरूरतों के हिसाब से नये कोर्सेज को शुरू किया जा रहा है। इस साल फाइनैंशल मार्केट स्ट्रीम में भी कोर्स शुरू किया गया है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के साथ मिलकर कोर्स शुरू किया गया है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि मार्केट डिमांड को देखते हुए कुछ अन्य कोर्सेज पर भी विचार किया जा रहा है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,16.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।