मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

19 जुलाई 2011

जम्मूःकालेज खुलते ही हड़ताल शुरू

सेंट्रल यूनिवर्सिटी को जम्मू में शुरू किए जाने की मांग को लेकर यंग पैंथर्स के आंदोलन के सोमवार को कक्षाओं का बहिष्कार करवाया। सोमवार को कालेज खुलने के पहले दिन ही कक्षाओं को चलने नहीं दिया गया। यंग पैंथर्स के कार्यकर्ताओं ने शहर के मुख्य कालेजों साइंस, कामर्स, एमएएम कालेज में कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन प्रदर्शन किया।

यंग पैंथर्स के नेता लवकेश गांधी तथा इशान चौधरी ने कहा कि जम्मू के हक के लिए वे लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। प्रताप सिंह ने कहा कि अब युवा जम्मू के साथ भेदभाव को समाप्त करवाने के लिए अंतिम युद्ध पर निकले हुए हैं। अगर सरकार विवि को शुरू करने के लिए शीघ्र कोई कदम नहीं उठाती तो यंग पैंथर्स आंदोलन को और तेज करेंगे।


दूसरी तरफ कंप्यूटर साइंस पालिटेक्निक के डिप्लोमा के छठे समेस्टर के पेपर में प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर होने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने सोमवार को परीक्षा का बहिष्कार किया। छात्रों ने कालेज में प्रदर्शन करते हुए इस विषय कर दोबारा से परीक्षा लिए जाने की मांग की ।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोप लगाया कि एडवांस कंप्यूटर आर्किटेक्ट विषय के पेपर में 70 प्रतिशत प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर से थे। एनआईटीएस केंद्र में परीक्षा दे रहे पालिटेक्निक कालेज के छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार किया और कालेज आकर प्रदर्शन किया। इन छात्रों का कहना है कि प्रश्नपत्र पाठयक्रम पर ही आधारित हो, इसको सुनिश्चित करना टेक्निकल बोर्ड की पूरी-पूरी जिम्मेदारी बनती है(दैनिक भास्कर,जम्मू,19.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।