मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

28 जुलाई 2011

इंदौरःबीई में लॉक कर चुके स्टूडेंट्स भी बदल सकेंगे वरीयता सूची

मंगलवार से बीई फ्री सीट स्कीम के लिए दोबारा काउंसिलिंग शुरू हुई। इसमें वे ही स्टूडेंट्स पहुंचे, जो कम मार्क्‍स के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे। डीटीई ने फार्मेसी के अलॉटमेंट के साथ बीई मुख्य काउंसिलिंग में कॉलेज लॉक कर चुके स्टूडेंट्स को संशोधन की इजाजत देकर बड़ी राहत दी है।

1 से 3 अगस्त तक फिर होने जा रही बीई मुख्य काउंसिलिंग में नए के साथ सीट लॉक कर चुके स्टूडेंट्स भी कॉलेज चयन की वरीयता बदल सकेंगे। हालांकि इसके लिए उन्हें एक हजार रुपए फीस चुकानी होगी। यह सुविधा सिर्फ हेल्प सेंटर्स पर उपलब्ध रहेगी। बीएससी और डिप्लोमा के बाद सीधे बीई सेकंड ईयर में प्रवेश के लिए लेटरल इंट्री काउंसिलिंग का शेड्यूल भी घोषित कर दिया गया। इसमें डिप्लोमा वाले फार्मेसी और इंजीनियरिंग की सीटों के लिए 3 अगस्त से सम्मिलित हो सकेंगे। 12 अगस्त तक कॉलेज लॉक होंगे और 18 से 25 अगस्त तक अलॉटमेंट और कॉलेज रिपोर्टिग होगी।


मंगलवार को एसजीएसआईटीएस पर कई ऐसे स्टूडेंट्स पहुंचे जिन्होंने वेबसाइट पर एमबीए अलॉटमेंट देखने के लिए ऑप्शन पर क्लिक किया और अलॉटमेंट लॉक हो गया। स्टूडेंट्स का कहना है वेबसाइट पर व्यू ऑप्शन है। उसे क्लिक करने पर ही अलॉटमेंट लेटर प्रिंट हो रहे हैं, जो गलत है। सागर से सैम्युल शिकायत लेकर आए कि वहां के कॉलेज ने पासवर्ड चुराकर बिना बताए कॉलेज लॉक कर दिए। काउंसिलिंग प्रभारी डॉ. जे.टी. एंड्रूज का कहना है प्राइवेट कॉलेजों की कई तरह की मनमानी की शिकायत लेकर स्टूडेंट्स पहुंच रहे हैं।
यूनिवर्सिटी की सीईटी काउंसिलिंग में गुरुवार को ए ग्रुप के कोर्सेस में एडमिशन की प्रक्रिया होगी। इसके लिए 1 से 800 तक की रैंक वाले स्टूडेंट्स को बुलाया गया है। संयोग से इसी दिन बीकॉम की परीक्षा भी है। इस वजह से यूनिवर्सिटी ने संबंधित स्टूडेंट्स के पैरेंट्स को काउंसिलिंग में आने की अनुमति दी है। इसके लिए पैरेंट्स के पास स्टूडेंट का सहमति पत्र होना चाहिए(दैनिक भास्कर,इन्दौर,28.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।