मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

16 जुलाई 2011

मध्यप्रदेशःबीई फ्री सीट स्कीम की नहीं बढ़ेगी तारीख

तकनीक कॉलेजों में एडमिशन के लिए जुलाई महीना महत्वपूर्ण होगा। फ्री सीट स्कीम लागू होने से इसमें करीब एक महीना प्रक्रिया लेट हो गई है। मुख्य काउंसिलिंग के लिए स्टूडेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एमबीए और एमसीए में तो प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन काफी कम रिस्पांस देखने को मिल रहा है। एमबीए में अभी तक सिर्फ 975 और एमसीए में 362 ने ही ऑनलाइन कॉलेज तय करने के लिए लॉकिंग की।

एआईसीटीई ने फिर मुसीबत बढ़ाई

एआईसीटीई ने तकनीकी शिक्षा में एडमिशन लेने के लिए 50 फीसदी मार्क्‍स अनिवार्य किया था लेकिन कुछ दिन पहले एआईसीटीई ने 45 फीसदी मार्क्‍स पर भी प्रवेश देने की बात कही थी। महाराष्ट्र में इसे लागू कर दिया गया है लेकिन प्रदेश में एआईसीटीई से कोई निर्देश नहीं मिलने से 50 फीसदी से कम वालों को अमान्य किया जा रहा है।
डीटीई के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. बी. लक्ष्मीनारायण रेड्डी का कहना है देश के किसी भी राज्य को एआईसीटीई ने लिखित में निर्देश नहीं दिए है। महाराष्ट्र भी अपनी रिस्क पर एडमिशन प्रक्रिया कर रहा है। प्रदेश में बीई की फ्री सीटों के लिए हिस्सा लेने की अंतिम तारीख 15 जुलाई थी। करीब 4 हजार स्टूडेंट्स कॉलेज तय करने की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाए है। डीटीई ने तारीख बढ़ाने से इनकार किया है(दैनिक भास्कर,इन्दौर,16.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।