मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 जुलाई 2011

मुजफ्फरपुर में खुला पहला इवनिंग कॉलेज,एडमिशन कल से

मुजफ्फरपुर का बीबी कॉलेजिएट स्कूल रविवार को उत्तर बिहार के सबसे पहले इवनिंग कॉलेज की शुरुआत का (संध्याकालीन) गवाह बना.
गीता प्रसाद सिंह वाणिज्य कॉलेज के नाम से शुरू हुए इस महाविद्यालय का नामकरण एमएलसी नरेंद्र प्रसाद सिंह के पिता व समाजसेवी स्वर्गीय गीता प्रसाद सिंह के नाम पर हुआ है. समारोह की शुरुआत पूजन व दीप प्रज्वलित कर की गयी.उद्घाटन करते हुए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राजेंद्र मिश्र ने कहा कि यह कॉलेज उन लोगों के लिए वरदान साबित होगा, जो दिन में प्राय किसी व्यस्तता के कारण कॉलेजों में पढ़ाई से वंचित रह जाते हैं.
एमएलसी नरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यहां शिक्षा का बेहतर माहौल छात्रों को मुहैया कराने का प्रयास किया जायेगा. राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कॉलेज के शुभारंभ से जनाकांक्षाओं की पूर्ति होना कहा.

मौके पर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलानुशासक एके श्रीवास्तव, एमडीडीएम कॉलेज की प्राचार्या निर्मला सिंह, एमएसकेबी कॉलेज की प्राचार्या ममता रानी, बीबी कॉलेजिएट के प्राचार्य विनोद प्रसाद, सत्यनारायण तिवारी, गिरिधर झा प्रफुल्ल, जिला माध्यमिक संघ के अध्यक्ष उमा किंकर ठाकुर, सिंडिकेट के सदस्य मोती प्रसाद सिंह ने भी संबोधित किया. समारोह में शिक्षक संघ के सदस्यों के अलावा विभिन्न कॉलेजों के शिक्षकगण मौजूद थे. अध्यक्षता पूर्व मंत्री शीतल राम, संचालन राजनारायण राय व धन्यवाद ज्ञापन पूर्व प्राचार्य दीप्ती राय ने किया.
कल से होगा नामांकन
बीआर बिहार विश्वविद्यालय से संबद्ध इस इवनिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष कॉमर्स के साथ-साथ आर्टस विषयों की भी पढ़ाई होगी.कक्षाएं संध्या चार से रात्रि आठ बजे तक चलेगी. नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो जायेगी. दोनों संकायों में 256-256 छात्रों का नामांकन होगा. कॉलेज के प्राचार्य उमेश चंद्र झा ने कहा कि इंटर में प्रथम Þोणी से उत्तीर्ण छात्रों को यहां मुफ्त पढ़ाया जायेगा एवं गरीब बच्चों को स्कॉलरशीप भी दी जायेगी. इसी सत्र से बीबीए व बीसीए की पढ़ाई शुरू करने का भी प्रयास किया जा रहा है(प्रभात खबर,मुजफ्फरपुर,18.7.11).

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।