मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 जुलाई 2011

जालंधरःकिताबें जला बनता है मिड-डे-मील!

ज़िले के गोराया सरकारी प्राइमरी स्कूल गोराया में चूल्हे में किताबें जलाकर बच्चों के लिए मिड-डे-मील बनाने की मामला सामना आया है। घटना की शिकायत थाना गोराया में भी पहुंच चुकी है। खाना बनाने वाली प्रवीण कौर ने आरोप लगाया कि स्कूल की मैडम कथित तौर पर दूध भी जरूरत से कम मंगवाती है और मिड-डे-मील के तहत आने वाले गेहूं में भी घोटाला करती हैं।


स्कूल में पक्के तौर पर काम पर रखने के लिए बीस हजार की मांग की जा रही है। इस बाबत स्कूल की मुख्य अध्यापिका मधु ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उक्त महिला अपने काम में कोताही करती है। उसे सेवा मुक्त करने के लिए पसवक कमेटी में प्रस्ताव डाला हुआ है। 

इस महिला का पिता भी धमकियां देकर गया। साजिश के तहत ही यह लड़की किताबें जलाकर खाना बना रही है। इस संबंध में दो दिन पहले ही पुलिस में भी लिखित शिकायत दी गई है। बीईओ एलीमेंट्री कुलविंदर सिंह का कहना है मिड-डे मील तैयार करने के लिए गैस सिलेंडर भेजे जाते हैं। इसके बावजूद किताबें जलाई जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी हरजिंदर सिंह ने बताया कि मैडम द्वारा लिखित शिकायत आई हुई है। जांच जारी है(दैनिक भास्कर,गोराया,21.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।