मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

10 जुलाई 2011

पंजाब यूनिवर्सिटीःदाखिले से वंचित बीकॉम छात्रों को राहत नहीं

पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) ने विभिन्न कारणों से बीकॉम में दाखिले से वंचित रह गए छात्रों को फिलहाल कोई राहत न देने का फैसला लिया है। साथ ही यह भी फैसला लिया है कि छात्र फिलहाल कालेजों की अदला-बदली नहीं कर सकेंगे। शनिवार को बीकॉम दाखिले को लेकर सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला हुआ।
पीयू की ओर से इस साल बीकॉम में दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग की गई थी। चंडीगढ़ के 11 कालेजों में बीकॉम में छात्रों को सीट अलॉट कर दी गई थी। कई छात्र पीयू की ओर से अलॉट की गई सीट से खुश नहीं थे और वे दूसरे कालेज में दाखिले की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने उच्च शिक्षा निदेशक अजोय शर्मा को भी इस बारे में ज्ञापन दिया था। छात्रों का कहना था कि जिस तरह से पिछले साल मैनुअल काउंसिलिंग के दौरान छात्रों को कालेज बदलने का मौका दिया गया था उसी तरह इस साल भी छात्रों को कालेज बदलने का मौका दिया जाए। पीयू ने फिलहाल छात्रों की यह मांग नहीं मानी है।
बीकॉम में आवेदन के दौरान लगभग 70 छात्रों ने दाखिले के लिए एक या दो कालेज की ही प्राथमिकता भरी थी। इन कालेजों में सीटें भरने से उन्हें दूसरे कालेज में सीट अलॉट नहीं हो सकी थी। यह छात्र पीयू से कालेजों की प्राथमिकता दोबारा भरने की मांग कर रहे थे। पीयू ने उन्हें मना कर दिया है। बीकॉम दाखिले के संयोजक डॉ. एके वशिष्ट ने कहा कि कालेज की अदला-बदली और दोबारा विकल्प भरने से कालेजों का एडमिशन शेड्यूल गड़बड़ा जाएगा और इसके लिए प्रिंसिपल तैयार नहीं हैं(अमर उजाला,चंडीगढ़,10.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।