मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

04 जुलाई 2011

राजस्थान कॉलेज में परीक्षा देने के बावजूद मार्कशीट में अनुपस्थित

राजस्थान कॉलेज के बीए ऑनर्स के प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज में शिकायत की है कि परीक्षा में उपस्थित होने के बावजूद उन्हें कई विषयों में अनुपस्थित दिखाया गया है। बीए फाइनल के छात्र अनिताभ और प्रथम वर्ष के महेश ने बताया कि वे और उनके कई साथी परीक्षा में उपस्थित थे, फिर भी उन्हें परीक्षा में अनुपस्थित दिखाया गया है।


यूनिवर्सिटी के अधिकृत सूत्रों के अनुसार राजस्थान कॉलेज के 50 से अधिक छात्रों को परीक्षा देने के बावजूद अनुपस्थित दिखाने की शिकायतें पहुंची हैं। गौरतलब है कि इसके अलावा भी कॉमर्स और विभिन्न पाठ्यक्रमों के छात्रों ने ऐसी ही शिकायत की थी। छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष यादव ने भी कुलपति को पत्र लिखकर इस प्रकरण से अवगत कराया है। 

इस तरह के दो तीन मामले मेरी जानकारी में आए हैं, लेकिन छात्रों ने मुझसे सीधे संपर्क नहीं किया। ये गफलत यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग के स्तर पर हुई है। इस बारे में छात्रों को कॉलेज में संपर्क कर परीक्षा में उपस्थिति का रिकॉर्ड लेकर परीक्षा विभाग को देना होगा। इसके बाद विभाग नई मार्कशीट देगा। - प्रो. फिरोज अहमद, प्राचार्य राजस्थान कॉलेज(दैनिक भास्कर,जयपुर,4.7.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।