मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 जुलाई 2011

आईपी यूनिवर्सिटीःB.Sc (H) नर्सिंग में 210 सीटें

आईपी यूनिवसिर्टी ने बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स में सीटें तय कर दी हैं। सेशन 2011-12 के लिए इस कोर्स में करीब 210 सीटें होंगी। यह कोर्स चार साल का है और चार कॉलेजों में चलाया जाता है।

लक्ष्मीबाई बतरा कॉलेज ऑफ नर्सिंग (महरौली बदरपुर रोड) में 60 सीटें होंगी। इसके अलावा बाकी तीन कॉलेजों में 50-50 सीटें तय की गई हैं। सेंट स्टीफंस हॉस्पिटल (तीस हजारी), कॉलेज ऑफ नर्सिंग (सफदरजंग हॉस्पिटल) और कॉलेज ऑफ नर्सिंग (आरएमएल हॉस्पिटल) में यह कोर्स है।

वहीं आईपी यूनिवसिर्टी में शुक्रवार से काउंसलिंग प्रोसेस शुरू हो गया। आज जिन कोसेर्ज में एडमिशन प्रोसेस शुरू हुआ, उनमें बीएड, एमएड, एलएलबी और एलएलएम शामिल हैं। फर्स्ट काउंसलिंग में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स 25 जुलाई तक अपना एडमिशन विड्रा भी करवा सकते हैं। सेकंड काउंसलिंग 25 जुलाई के बाद शुरू होगी।


यूनिवसिर्टी में नया सेशन 1 अगस्त से शुरू होता है। यूनिवसिर्टी को अभी बीटेक व एमबीबीएस कोर्स में सीटों की संख्या की सूचना नहीं मिली है और इसी कारण से इन दोनों कोसेर्ज में काउंसलिंग की तारीखें फाइनल नहीं हो सकी हैं। यूनिवसिर्टी का कहना है कि वेबसाइट पर एडमिशन शेड्यूल की जानकारी दी जाएगी और स्टूडेंट्स को वेबसाइट देखते रहना चाहिए(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,2.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।