मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

11 जुलाई 2011

IP: LLB में जनरल सीटें फुल

आईपी यूनिवसिर्टी के एलएलबी कोर्स में दिल्ली जनरल कैटिगरी की सारी सीटें भर गई हैं। र्फस्ट काउंसलिंग में दिल्ली जनरल कैटिगरी में लास्ट सीट 1738 रैंक वाले स्टूडेंट को अलॉट की गई है। अब 25 जुलाई तक स्टूडेंट्स अपना एडमिशन विड्रा कर सकते हैं और उसके बाद ही यह साफ होगा कि सेकंड काउंसलिंग में कितनी सीटें बचती हैं। 27 जुलाई को सेकंड काउंसलिंग का शेडयूल यूनिवसिर्टी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। यूनिवसिर्टी में बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) कोर्स करवाए जाते हैं।

एलएलबी में स्टूडेंट्स की पहली चॉइस यूनिवसिर्टी स्कूल ऑफ लॉ एंड लीगल स्टडीज रहे हैं। बीबीए एलएलबी कोर्स के लिए यूनिवसिर्टी स्कूल में दिल्ली जनरल कैटिगरी में 304 रैंक तक लाने वाले स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है तो बीए एलएलबी में 361 तक रैंक लाने वाले कैंडिडेट ने एडमिशन लिया। उसके बाद स्टूडेंट्स की पसंद एमिटी लॉ स्कूल बना।


यहां पर दिल्ली जनरल में 11 रैंक लाने वाले कैंडिडेट का पहला एडमिशन हुआ और लास्ट रैंक 675 गई। विवेकानंद इंस्टिट्यूट ऑफ प्रफेशनल स्टडीज में 1042, आइडियल इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नॉलजी में 1269, चंद प्रभु जैन कॉलेज ऑफ हॉयर स्टडीज में 1642 और दिल्ली इंस्टिट्यूट ऑफ रूरल डिवेलपमेंट में दिल्ली जनरल कैटिगरी में 1738 तक रैंक लाने वाले स्टूडेंट को सीट अलॉट की गई हैं। 

यूनिवसिर्टी का कहना है कि स्टूडेंट्स को सेकंड काउंसलिंग से उम्मीद रखनी चाहिए क्योंकि हर साल पहली लिस्ट में एडमिशन लेने के बाद कुछ स्टूडेंट्स दूसरी जगह शिफ्ट करते हैं। जितने भी स्टूडेंट्स शिफ्ट करेंगे, उतनी ही सीटों पर सेकंड काउंसलिंग होगी। इस कोर्स में अभी रिजर्व कैटिगरी में सीटें बची हुई हैं(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,11.7.11)। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।