मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 जुलाई 2011

IP: कंपार्टमेंट वालों को एडमिशन

आईपी यूनिवसिर्टी ने इस बार कंपार्टमेंट वाले स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। पिछले साल तक वही स्टूडेंट यूनिवसिर्टी की काउंसलिंग में भाग ले सकते थे, जिनके पास अपना कंपार्टमेंट का रिजल्ट होता था, लेकिन इस बार नियमों में बड़ा फेरबदल किया गया है। नए नियमों के मुताबिक, जिन स्टूडेंट्स ने कंपार्टमेंट का एग्जाम दे दिया है, वे काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। उन्हें सिर्फ इसके लिए यह एफिडेविट देना होगा कि 30 सितंबर तक वे अपना रिजल्ट यूनिवसिर्टी को सौंप देंगे।

यूनिवसिर्टी के जॉइंट रजिस्ट्रार (अकैडमिक) कर्नल प्रदीप कुमार उपमन्यु ने बताया कि एफिडेविट में स्टूडेंट्स को यह भी लिखना होगा कि अगर 30 सितंबर तक वह अपना रिजल्ट नहीं दे पाए तो एडमिशन कैंसल हो जाएगा। कंपार्टमेंट एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को प्रोविजनल एडमिशन मिल सकता है।


दरअसल यूनिवसिर्टी ने अपने प्रोस्पेक्टस में यह लिखा है कि जिन स्टूडेंट्स का कंपार्टमेंट या सप्लीमेंटरी एग्जाम का रिजल्ट नहीं आया होगा, वे काउंसलिंग में भाग नहीं ले सकते और 12वीं में जिन स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट है, वे भी रिजल्ट आए बिना एडमीशन प्रोसेस में शामिल नहीं हो सकते। लेकिन यूनिवसिर्टी ने अब यह फैसला लिया है और स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। 
बीबीए, बीसीए व बीजेएमसी की काउंसलिंग आज से 

- यूनिवसिर्टी के मुताबिक, बीबीए कोर्स में 4,230, बीसीए में 1,840, बीजेएमसी में 820 सीटें हैं। 

कहां होगी काउंसलिंग 

- बीबीए - जगन्नाथ इंटरनैशनल मैनेजमेंट स्कूल, कालकाजी (कालकाजी पुलिस स्टेशन के सामने) 

- बीजेएमसी - महाराजा सूरजमल इंस्टिट्यूट, सी-4 जनकपुरी 

- बीसीए - इंस्टिट्यूट ऑफ इनोवेशन इन टेक्नॉलजी एंड मैनेजमेंट, इंस्टिट्यूशनल एरिया, जनकपुरी 

25 जुलाई तक कैंसल होंगे एडमिशन 

स्टूडेंट्स को एडमिशन कैंसल कराने के लिए 25 जुलाई तक का समय दिया गया है। इस दिन तक यूनिवसिर्टी में एडमिशन वापस लेने के लिए ऐप्लीकेशन देने वाले स्टूडेंट्स की फीस वापस की जाएगी। इसके लिए जमा की गई फीस से 1,000 रुपये काटे जाएंगे, लेकिन एडमिशन कैंसल कराने वाले स्टूडेंट्स उस कोर्स में दोबारा एडमिशन पाने के हकदार नहीं होंगे(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,5.7.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।