मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 अगस्त 2011

झारखंडःदारोगा नियुक्ति लिखित परीक्षा 11 सितंबर से

दारोगा नियुक्ति की लिखित परीक्षा 11 सितंबर से शुरू होगी. जल्द ही इससे संबंधित विज्ञापन प्रकाशित किये जायेंगे. डीजीपी जीएस रथ ने बताया कि शारीरिक जांच में सफल हुए 13 हजार से अधिक उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल होंगे.
डीजीपी के मुताबिक परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए यह व्यवस्था की गयी है कि कोई भी उम्मीदवार उत्तर पुस्तिका का एक कार्बन कॉपी अपने साथ घर ले जा सकते हैं, ताकि वह घर जाकर खुद कॉपी की जांच कर सकें. उन्होंने बताया कि उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में फोटो पहचान पत्र (ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड आदि) लेकर आयेंगे.
परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड और पहचान पत्र के फोटो का मिलान किया जायेगा. एडमिट कार्ड भेजने की प्रक्रिया शीघ्र आरंभ होगी. एडमिट कार्ड में सभी उम्मीदवारों का रोल नंबर अलग से होगा. जिस प्रमंडल मुख्यालय में शारीरिक जांच हुई थी. उसी प्रमंडल मुख्यालय में लिखित परीक्षा होगी. हर प्रमंडल मुख्यालय में एक-एक परीक्षा केंद्र होगा. रांची में दो परीक्षा केंद्र होंगे. परीक्षा दो पालियों में होगी. डीजीपी ने बताया कि लिखित परीक्षा में पारदर्शिता लाने के लिए कई कदम उठाये गये हैं. जिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड नहीं मिल पायेगा, उनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी होगा. यह नंबर विज्ञापन के साथ प्रकाशित किया जायेगा. उम्मीदवार अपनी समस्या का समाधान संबंधित प्रमंडल के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके निकाल सकेंगे. उम्मीदवारों को डुप्लीकेट एडमिट कार्ड दिये जाने की भी व्यवस्था की गयी है(प्रभात खबर,रांची,12.8.11).

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।