मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

27 अगस्त 2011

ओबीसी छात्रों के लिए डीयू ने जारी की 11वीं कटऑफ


दिल्ली विविद्यालय ने ओबीसी कोटे की सीटों पर दाखिले के लिए शुक्रवार शाम 11वीं कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। विविद्यालय रजिस्ट्रार की ओर से जारी 11वीं कटऑफ के लिए 27, 29, 30 अगस्त को दाखिले किए जाएंगे। डीयू की जारी 11वीं कटऑफ में जाकिर हुसैन कॉलेज में संस्कृत ऑनर्स, अरेबिक, बंगाली, पारशियन में जहां सभी बारहवीं पास ओबीसी छात्रों का दाखिला हो रहा है। इसके अलावा भगिनी निवेदिता कॉलेज में हिन्दी ऑनर्स में दाखिले के लिए 35 फीसद अंक ही चाहिए। इसी तरह बीए प्रोग्राम में आईपी कॉलेज व कालिंदी कॉलेज में 36 फीसद पर दाखिला हो रहा है। साइंस कोर्सेज की बात करें तो इंस्टीटय़ूट ऑफ होम इकोनॉमिक्स में बीएससी होम साइंस में 36 फीसद पर छात्रों को दाखिला मिल सकता है(राष्ट्रीय सहारा,दिल्ली,27.8.11)।

दैनिक भास्कर की रिपोर्टः
दिल्ली विश्वविद्यालय में 10वीं कटऑफ के बाद खाली पड़ी ओबीसी कोटे की सीटों पर दाखिले के लिए शुक्रवार शाम 11वीं कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई। विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार की ओर से जारी 11वीं कटऑफ के लिए 27, 29, 30 अगस्त को दाखिले अंजाम दिए जाएंगे। 

इस कटऑफ में जाकिर हुसैन कॉलेज में संस्कृत ऑनर्स, अरेबिक, बंगाली, पारशियन में जहां सभी 12वीं पास ओबीसी छात्रों का दाखिला हो रहा है, वहीं भगिनी निवेदिता कॉलेज में हिन्दी ऑनर्स में दाखिले के लिए 35 फीसदी अंक ही चाहिए। इसी तरह, बीए प्रोग्राम में आईपी कॉलेज व कालिंदी कॉलेज में 36 फीसदी पर दाखिला हो रहा है। 

साइंस कोर्सेज की बात करें तो इंस्टीट्यूट ऑफ होम इकोनॉमिक्स में बीएससी होम साइंस में 36 फीसदी पर दाखिला मुमकिन है। कटऑफ की जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।