मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

22 अगस्त 2011

छत्तीसगढ़ःबीएड में दूसरे चरण का सीट आवंटन 25 को

बीएड में प्रवेश के लिए दूसरे राउंड की सीटों का एलॉटमेंट 25 अगस्त को किया जाएगा। पहले राउंड में प्रवेश से वंचित छात्र-छात्राएं फिलहाल आनलाइन विकल्प फार्म भर रहे हैं। राज्यभर के बीएड कालेजों में प्रवेश के लिए 1 अगस्त से काउंसिलिंग चल रही है।

पहले राउंड का सीट एलॉटमेंट हो चुका है। इसमें डीपी विप्र व सीएमडी कालेज समेत चार प्रमुख कालेजों की सीटें पहले ही फुल हो चुकी हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें पहले राउंड की काउंसिलिंग में प्रवेश नहीं मिला, वे अब विकल्प फार्म भर कर काउंसिलिंग में शामिल हो रहे हैं। आनलाइन काउंसिलिंग के लिए शहर में हेल्प सेंटर बनाए गए हैं।

इस बार गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी से संबद्ध 9 बीएड कालेजों के काउंसिलिंग में शामिल होने पर अस्थाई रोक लगा दी गई है। इन कालेजों ने पिछले शैक्षणिक सत्र में स्टूडेंट्स से ली गई अतिरिक्त राशि नहीं लौटाई और शिक्षकों की नियुक्ति में भी मापदंडों का पालन नहीं किया।


छात्रों को हो रही परेशानी 

सेंट्रल यूनिवर्सिटी से संबद्ध 9 बीएड कालेजों पर उस वक्त कार्रवाई की गई, जब सैकड़ों छात्र इन कालेजों में एडमिशन के लिए विकल्प फार्म भर चुके थे। कार्रवाई के बाद अब इन कालेजों को काउंसिलिंग से बाहर कर दिया गया है। अब छात्रों को दूसरे जिले के बीएड कालेजों में एडमिशन के लिए विकल्प फार्म भरना पड़ रहा है या फिर इन कालेजों के संबंध में फैसला होने तक उन्हें इंतजार करना होगा। 

मोबाइल से मिल रही सेंटर की जानकारी 

जिन छात्रों ने विकल्प फार्म में मोबाइल नंबर का ऑप्शन भरा है, उन्हें सीट एलॉटमेंट के बाद एडमिशन सेंटर की जानकारी मोबाइल से एसएमएस के जरिए दी जा रही है। इससे छात्र जल्द ही तय तारीख पर एडमिशन सेंटर में रिपोर्टिग कर रहे हैं(दैनिक भास्कर,बिलासपुर,22.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।