मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 अगस्त 2011

रांची पॉलिटेक्निकः3 साल का कोर्स 5 साल में भी अधूरा

पॉलिटेक्निक के सत्र 2007-10 के सैकड़ों छात्रों के साथ विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग खिलवाड़ कर रहा है। लगभग पांच साल पूरा होने को है, लेकिन आज तक इस सत्र के छात्रों के लिए सेकेंड इयर के कंपार्टमेंटल की परीक्षा नहीं ली गई है। छात्र विभाग का चक्कर लगा कर परेशान है। पदाधिकारियों से इन्हें सिर्फ आश्वासन मिल रहा है।

कई छात्र ऐसे हैं, जिन्हें झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफलता तो मिल गई, लेकिन उन्हें डिग्री में एडमिशन मिलने की उम्मीद नहीं है। 16 अगस्त को उनकी काउंसिलिंग है, लेकिन रिजल्ट नहीं मिलने से ये छात्र अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं।

फिर मिला आश्वासन


सोमवार को जब छात्र विज्ञान एवं प्रावैद्यिकी विभाग के निदेशक अरुण कुमार से मिले तो उन्होंने छात्रों को एक बार फिर आश्वासन दिया कि परीक्षा की तिथि शीघ्र घोषित की जाएगी। 

यह है मामला

सत्र 2007-10 के छात्रों की सेकेंड इयर की परीक्षा 15 सितंबर 2010 को ली गई थी। रिजल्ट 22 दिसंबर को निकला। इसमें करीब 50 छात्र कंपार्ट हो गए। इधर, छात्रों ने थर्ड इयर पास कर लिया, लेकिन अभी तक सेकेंड इयर की कंपार्टमेंटल परीक्षा की तिथि घोषित नहीं हुई। थर्ड इयर के छात्रों की कंपार्टमेंटल परीक्षा तीन अगस्त से लेने की घोषणा हुई है। 

परीक्षा तिथि शीघ्र घोषित होगी

पॉलिटेक्निक के छात्र मिलने आए थे सभी को कह दिया गया है कि परीक्षा की तिथि शीघ्र घोषित कर दी जाएगी।"" नटवार हांसदा, परीक्षा नियंत्रक(दैनिक भास्कर,रांची,2.8.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।