मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

22 अगस्त 2011

मध्यप्रदेशःबारहवीं में 95 फीसदी रिजल्ट पर होगा सम्मान

एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूलों के उन्हीं शिक्षकों का सम्मान होगा, जिनकी हायर सेकंडरी कक्षा के 95 फीसदी बच्चे पास हुए हों। हालांकि सम्मान के लिए उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा। एक्सीलेंस स्कूलों के जिन शिक्षकों ने हाईस्कूल का 85 फीसदी रिजल्ट दिया है, वे भी सम्मान के लिए आवेदन कर सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने एजुकेशन पोर्टल पर अन्य स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए सम्मान पाने की शर्तें, पात्रता आदि की विस्तृत जानकारी लोड कर दी है।


स्कूल शिक्षा विभाग जिला स्तर पर सम्मान पाने वाले हर जिले के दस शिक्षकों को एक-एक हजार रुपए की सम्मान राशि व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित करेगा। इसी तरह राज्य स्तर पर 10 शिक्षकों को 25 हजार रुपए की सम्मान राशि, शॉल, श्रीफल तथा प्रशस्ति-पत्र दिया जाएगा। इनमें आठ शिक्षक सामान्य श्रेणी के तथा दो विशेष श्रेणी के होंगे। राष्ट्रीय स्तर का सम्मान पाने वाले 14 शिक्षकों को भी 25 हजार रुपए की सम्मान राशि, प्रशस्ति-पत्र आदि से सम्मानित किया जाएगा। इनमें 11 शिक्षक सामान्य व तीन विशेष श्रेणी के होंगे। 

इस तरह करें आवेदन
जिला स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के लिए 24 अगस्त तक आवेदन किए जा सकेंगे। जिला आहरण एवं संवितरण अधिकारी (डीडीओ) के माध्यम से एजुकेशन पोर्टल पर आवेदन किए जा सकेंगे। शिक्षक, आवेदन करने संबंधी जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट www.educationportal.mp.gov.in से भी ले सकते हैं(दैनिक भास्कर,भोपाल,22.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।