मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

21 अगस्त 2011

जम्मू-कश्मीरःपैरा-मेडिकल का घोषित रिजल्ट ही मान्य

पैरा मेडिकल रिजल्ट को लेकर चल रही असमंजस को स्वास्थ्य मंत्री ने दूर कर दिया है। मंत्री ने साफ तौर पर कह दिया है कि घोषित हुआ रिजल्ट की मान्य होगा। रिजल्ट को लेकर कुछ डाकुमेंटरी रिकार्ड बनना है, इसके बनने के बाद रिजल्ट विभाग की बेवसाइट पर चढ़ा दिया जाएगा।

रिजल्ट को लेकर मौजूदा निदेशक और पूर्व निदेशक ने अलग-अलग राय और निर्णय दिए थे। नई निदेशक रिजल्ट घोषित नहीं होने का दावा कर रही तो पूर्व निदेशक रिटायर होने से पहले एक दिन रिजल्ट घोषित कर गए। इसे लेकर असमंजस पैदा हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्री शाम लाल शर्मा ने कहा कि रिजल्ट जो पहले घोषित हुआ था, वहीं रहेगा। रिजल्ट को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को विभाग की निदेशक मधु खुल्लर से जानकारी मांगी थी। मंत्री ने कहा कि रिजल्ट तो घोषित हो चुका है, लेकिन इसका कोई डाकुमेंटरी रिकार्ड नहीं था। इसे पूरा करने में कुछ दिन लगेंगे। इसके बाद इसे बेवसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।


रिजल्ट में क्या थी कमियां : सूत्रों के अनुसार पूर्व निदेशक रिजल्ट तो घोषित कर गए, लेकिन विभाग में इसका कोई लेखा-जोखा नहीं था। रिजल्ट जब घोषित होता है तो उसके बाद डिस्पैच एवं रिसीव सेक्शन में दर्ज होता है, लेकिन रिजल्ट डिस्पैच होने के बिना ही पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट को कोरियर किया गया और बेवसाइट पर भी अपलोड नहीं किया गया। 

पूर्व निदेशक अशोक शर्मा ने 30 जुलाई को रिजल्ट घोषित कर दिया, जबकि 31 को रिटायर हो गए। इसके बाद नई निदेशक मधु खुल्लर ने पदभार संभालने के बाद घोषित रिजल्ट को अघोषित कर दिया था(अजय मीनिया,दैनिक भास्कर,जम्मू,21.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।