मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

02 अगस्त 2011

डीयूःहिंदू कॉलेज में नहीं होंगे स्पोर्ट्स के एडमिशन!

डीयू के हिंदू कॉलेज में स्पोर्ट्स और ईसीए कोटे के एडमिशन प्रोसेस पर तलवार लटक गई है। यूनिवर्सिटी के कहने पर कॉलेज ने इन दोनों कैटिगरी के एडमिशन रोक दिए थे। यूनिवर्सिटी ने अब कॉलेज को अपना फाइनल जवाब भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक स्पोर्ट्स- ईसीए कोटे के एडमिशन में गड़बडि़यों की शिकायतों पर यूनिवर्सिटी ने गंभीर रुख अपनाया है और कॉलेज को कहा है कि इन शिकायतों की अनदेखी न हो।

फिलहाल यूनिवर्सिटी की तरफ से भी कॉलेज को कोई राहत नहीं मिली है। इस जवाब के बाद यह बात सामने आ रही है कि हिंदू कॉलेज इस बार स्पोर्ट्स- ईसीए कोटे के एडमिशन नहीं करेगा। इस मसले पर अंतिम फैसले के लिए 10 अगस्त को कॉलेज गवनिर्ंग बॉडी की मीटिंग भी बुलाई गई है।

कॉलेज सूत्र बता रहे हैं कि जिस तरह से हिंदू कॉलेज में स्पोर्ट्स- ईसीए कैटिगरी में एडमिशन पर बवाल मचा है और पैरंट्स ने करप्शन की भी शिकायत की है, उसे देखते हुए यही बेहतर होगा कि इस बार इन कैटिगरी के एडमिशन न हो। हालांकि अगर ऐसा होता है तो इससे बहुत से स्टूडेंट्स को निराशा होगी। गवनिर्ंग बॉडी अब इसके बारे में अंतिम फैसला करेगी।

सोमवार को भी प्रॉक्टर ऑफिस में हिंदू कॉलेज के एडमिशन प्रोसेस के खिलाफ पैरंट्स शिकायत लेकर पहुंचे। पैरंट्स का आरोप है कि योग्य स्टूडेंट्स को लिस्ट में शामिल नहीं किया गया। यूनिवर्सिटी के जानकार बताते हैं कि इस मसले ने हिंदू कॉलेज की प्रतिष्ठा पर गंभीर सवाल उठाए हैं।


हालांकि यूनिवर्सिटी के अधिकारी और हिंदू कॉलेज से जब पैरंट्स की शिकायतों के बारे में पूछा गया तो कोई भी जवाब देने को तैयार नहीं था। अगर एडमिशन नहीं होते हैं तो स्टूडेंट्स को काफी निराशा होगी। बहुत से कॉलेज स्पोर्ट्स व ईसीए कोटे में एडमिशन नहीं करते हैं। पिछले साल किरोड़ीमल कॉलेज ने भी इन दोनों कैटिगरी में एडमिशन नहीं किए थे(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,2.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।