मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 अगस्त 2011

जम्मूःमंत्री के पास पहुंचा पैरा-मेडिकल रिजल्ट का मामला

पैरा मेडिकल के रिजल्ट का मामला स्वास्थ्य मंत्री शाम लाल के पास पहुंच गया है। शुक्रवार देर शाम स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग की निदेशक मधु खुल्लर से रिजल्ट के बारे में सभी तरह की जानकारियां मांगी।

ज्ञात रहे कि पैरा मेडिकल के रिजल्ट को लेकर छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। विभाग की मौजूदा निदेशक रिजल्ट घोषित नहीं होने का दावा कर रही हैं, जबकि पूर्व निदेशक ने रिजल्ट घोषित कर दिया है।

अटैचमेंट पर भी लगेगी क्लास : सूत्रों के अनुसार कुछ समय पहले स्वास्थ्य विभाग में कई लोगों को डिटैच करने का स्वास्थ्य मंत्री ने आदेश दिया था। लेकिन नई निदेशक मधु खुल्लर ने आते ही कई डिटैच कर्मचारियों को अटैच कर दिया। इन पर भी स्वास्थ्य मंत्री निदेशक से जवाब मांग सकते हैं।


रिजल्ट को लेकर क्या चल रहा है, पुराना रिजल्ट कौन-सा घोषित हुआ। अगर रिजल्ट रोका गया तो क्या जांच के लिए कमेटी बनाई। रिजल्ट जब निकला तो रोका क्यों, कितने इंस्टीट्यूट और कितने स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी, ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब निदेशक को देना पड़ेगा। 

नियमों के मुताबिक जब किसी परीक्षा का रिजल्ट रोका जाता है तो उसकी दोबारा जांच के लिए कमेटी बनाई जाती है, लेकिन पैरा मेडिकल का रिजल्ट बिना कमेटी के ही रोक दिया गया। ऐसा खुद निदेशक भी मानती हैं कि रिजल्ट की जांच के लिए कोई कमेटी नहीं बनाई है(अजय मीनिया,दैनिक भास्कर,जम्मू,20.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।