मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 अगस्त 2011

छत्तीसगढ़ःपरीक्षा लेकर परिणाम जारी करना भूल गया मंडल

डीबी स्टार टीम के इन्वेस्टीगेशन में सामने आया कि आदिम जाति कल्याण विभाग के ४१ खाली पदों के लिए व्या.प.मं. द्वारा 16 मार्च 2008 को परीक्षा आयोजित करवाई गई। इसमें शामिल हुए १४ हजार परीक्षार्थियों को अब भी अपने परिणाम का इंतजार है। हो रही देरी को लेकर न तो विभाग और न ही व्या.प.मं. स्थिति स्पष्ट कर रहे हैं। ऐसे में परीक्षार्थी तीन साल से भटक रहे हैं। टीम ने इस पर आदिम जाति कल्याण विभाग के जिम्मेदारों से बात की। उपायुक्त डी.एस. धुर्वे का कहना है कि मामला कोर्ट में था, इसलिए परिणाम घोषित नहीं होना बताया गया।


उनका यह भी कहना है कि इस पर निर्णय हो चुका है और परिणाम जारी करने के लिए व्या.प.मं. को वे दो बार पत्र भी भेज चुके हैं। इस पर जब व्या.प.मं. के जिम्मेदारों से सीधी बात की गई तो वे बहाने करने लगे। पहले तो उन्हें याद ही नहीं था कि विभाग का परिणाम क्यों अटका है, याद आया तो बोले- मामला कोर्ट में है। जब बताया गया विभाग कह रहा है, निर्णय हो चुका है, तो बोले- दिखवाते हैं

क्यों गया था प्रकरण कोर्ट में 
छ.ग. शासन के दो संतान संबंधी नियम के आधार पर बिलासपुर निवासी परीक्षार्थी अंजू राय को परीक्षा के लिए अयोग्य करार देने पर उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली थी। उन्हें सुनवाई के दरमियान १५ जनवरी २009 को अदालत में पेश होना था लेकिन वे नहीं पहुंचीं। इस पर प्रकरण खारिज हो गया। इसके बाद विभाग की ओर से व्या.प.मं. को १0 मई २0११ और २२ जून २0११ को परिणाम घोषित करने के लिए पत्र लिखा गया(घनश्याम साहू,दैनिक भास्कर,रायपुर,12.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।