मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

25 अगस्त 2011

राजस्थान यूनिवर्सिटीःपुनर्मूल्यांकन रिजल्ट से पहले आया एग्जाम शेड्यूल

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस ने एमबीबीएस सेकंड ईयर का पुनर्मूल्यांकन रिजल्ट घोषित करने से पहले ही रिमांड एग्जाम (सप्लीमेंट्री) का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। छात्र पसोपेश में हैं कि परीक्षा दे या नहीं। परिणाम में देरी से छात्र परेशान हैं।

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस (आरयूएचएस) ने एमबीबीएस सेकंड ईयर का परीक्षा परिणाम 26 जुलाई को घोषित किया था। परिणाम आने के बाद एक माह की अवधि में पूनर्मूल्यांकन किए जाने का नियम है। इसके अनुसार पुनर्मूल्यांकन के आवेदन की अंतिम तिथि 26 अगस्त है।

छात्रों की यह है परेशानी :


एमबीबीएस सेकंड ईयर के छात्रों ने बताया कि 27 अगस्त से एग्जाम शेड्यूल आने से वे असमंजस में हैं कि रिमांड एग्जाम में शामिल हो की नहीं। चूंकि पुनर्मूल्यांकन में नंबर बढ़ जाते हैं तो उनकी मेहनत व्यर्थ जाएगी। यदि परीक्षा नहीं देते हैं और पुनर्मूल्यांकन में नंबर नहीं बढ़ते हैं तो बैक लग जाएगी। साथ ही और ज्यादा मुश्किल हो जाएगी।

रजिस्ट्रार व वीसी से संपर्क किया

छात्रों ने यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक व कुलपति से मिलकर समस्या बताई। फैक्स से ज्ञापन भी भेजा, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है।

200 छात्र होंगे प्रभावित

पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट समय पर घोषित नहीं होने से आरएनटी मेडिकल कॉलेज सहित सभी मेडिकल कॉलेज के करीब 200 छात्र प्रभावित हो रहे हैं।

"मेरे पास छात्र यह समस्या लेकर आए थे। यह मामला यूनिवर्सिटी का है इसमें कॉलेज कुछ नहीं कर सकता। इस संबंध में जो भी निर्णय लेना होगा वह यूनिवर्सिटी ही लेगी।"

डॉ. नरेंद्र मोगरा, एडिशनल प्रिंसिपल, आरएनटी मेडिकल कॉलेज(दैनिक भास्कर,उदयपुर,25.8.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।