मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

06 अगस्त 2011

मध्यप्रदेशःबीई में सीट आवंटन आज से

ऑनलाइन ऑफ कैम्पस काउंसिलिंग बीई पाठच्यक्रम के लिये सीट आवंटन प्रक्रिया आज शनिवार से शुरू होने जा रही है। मुख्य काउंसिलिंग के पहले चरण के लिये 42223 छात्रों ने कॉलेज चयन कर च्वॉइस लॉक की है। काउंसिलिंग में 44600 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

तकनीकी शिक्षा संचालनालय की काउंसिलिंग समिति के अनुसार अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद से तकनीकी कॉलेज की मान्यता सूची मिल गई है। इसके अनुसार कॉलेजों की संख्या 216 से बढ़कर 220 हो गई है। नई ब्रांच और सीट वृद्धि के बाद प्रदेश के तकनीकी कॉलेजों में करीब 87 हजार सीटें हो गई हैं।


पहले चरण में इनमें से 4223 सीटें आवंटित की जाएंगी। बची सीटों पर आंवटन प्रक्रिया दूसरे चरण की काउंसिलिंग में शामिल छात्रों के लिये बाद में आयोजित की जाएगी। काउंसिलिंग समिति के अनुसार मुख्य काउंसिलिंग के पहले चरण में सीट आवंटन के बाद द्वितीय चरण का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। 


द्वितीय चरण की काउंसिलिंग 10 अगस्त से आमंत्रित कराने विचार किया जा रहा है। सीटें न भर पाने की सूरत में विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी पीईटी उम्मीदवारों के साथ आर्हकारी परीक्षा 12वीं कक्षा गणित अनिवार्य विषय के उत्तीर्ण छात्र शामिल हो सकेंगे। इधर पीपीटी में अब तक कुल 11682 छात्रों के पंजीयन हुए हैं और 11102 छात्रों ने च्वॉइस लॉक कराई है(दैनिक भास्कर,जबलपुर,6.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।