मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

20 अगस्त 2011

हिमाचलःआठ माह बाद भी नहीं निकला बीटेक का रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने रिजल्ट घोषित करने में लेटलतीफी और लापरवाही की हद पार कर दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की लापरवाही के चलते बीटेक परीक्षा का परिणाम आठ महीने बाद भी घोषित नहीं हो पाया है। बीटेक के दस हजार से अधिक छात्र असमंजस में हैं।

रिजल्ट पता करने के लिए आए दिन दर्जनों छात्र यूनिवर्सिटी पहुंच रहे हैं। यूनिवर्सिटी ने न सिर्फ रिजल्ट निकालने में लापरवाही दिखाई बल्कि बिना रिजल्ट घोषित किए ही छात्रों को अगली कक्षाओं की परीक्षाओं में बैठने के लिए मजबूर कर दिया। छात्रों के अनुसार दिसंबर 2010 में बीटेक के पहले, तीसरे, पांचवें और सातवें समेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की गई।


रिजल्ट समय पर न निकलने के कारण जहां एक ओर छात्रों को अगली कक्षाओं में दाखिला लेना पड़ा, वहीं अगली कक्षा की परीक्षाओं में भी बैठना पड़ा। इस साल जून माह में दूसरे, चौथे, छठे और आठवें समेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की गई। पांचवें और सातवें समेस्टर का परीक्षा परिणाम तो घोषित कर दिया है, लेकिन पहले और तीसरे समेस्टर का परिणाम अभी घोषित नहीं हुआ है। 

नौ संस्थानों में बीटेक

एचपी यूनिवर्सिटी के अलावा प्रदेश के आठ मान्यता प्राप्त निजी शिक्षण संस्थानों में बीटेक की पढ़ाई करवाई जाती है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. नरेंद्र अवस्थी का कहना है कि परिणाम तैयार है। जल्द ही घोषित कर लिया जाएगा(अशोक चौहान,दैनिकभास्कर,शिमला,19.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।