मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 अगस्त 2011

डीयू का जानकीदेवी मेमोरियल कॉलेजःजिस परीक्षा में ज्यादा अंक, वही जुड़ेंगे मार्कशीट में

उत्तरपुस्तिकाएं खो जाने के मामले में परीक्षा विभाग ने राहत के तौर पर छात्रों को दोतरफा विकल्प उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। इसके तहत यदि 19 अगस्त को होने वाली पुन: परीक्षा के पहले यदि खोई हुईं उत्तरपुस्तिकाएं मिल जाती हैं तो इस परीक्षा को रद्द कर दिया जाएगा और यदि यह उत्तरपुस्तिकाएं पुन: परीक्षा सम्पन्न हो जाने के बाद मिलती हैं तो पहली व दूसरी उत्तरपुस्तिका, जिसमें ज्यादा अंक मिले होंगे उन्हें ही परिणाम में शामिल किया जाएगा।
डीन परीक्षा विभाग प्रो. आरसी शर्मा ने बताया कि करीब 106 छात्राओं की उत्तरपुस्तिकाएं परीक्षा विभाग की गलती से गुम हो गई हैं।

जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज की इन छात्राओं के प्रति हमारी गहरी संवेदना है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें दोहरी राहत देने का निर्णय किया है। इसलिए उनके लिए जो बेहतर हो सकता है वह किया जाएगा। परीक्षा विभाग के पास हर साल करीब 17-18 लाख उत्तरपुस्तिकाओं के मू्ल्यांकन की जिम्मेदारी रहती है और इनकाे लेकर काफी जिम्मेदारी से काम किया जाता है, पर दुर्भाग्य से कुछ उत्तरपुस्तिकाएं गुम हो गई हैं, जिनका मूल्याकंन नहीं हो सका है। गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज में फिलॉस्फी ऑनर्स, अंग्रेजी ऑनर्स, हिन्दी ऑनर्स, संस्कृत ऑनर्स और राजनीति विज्ञान ऑनर्स के द्वितीय वर्ष के करीब 106 छात्राओं की सोशियोलॉजी डिसिप्लन की उत्तरपुस्तिकाएं खो गईं हैं(शैलेन्द्र सिंह,दैनिक भास्कर,दिल्ली,12.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।