मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

05 अगस्त 2011

मध्यप्रदेशःपरीक्षा में बैठा नहीं, कॉपी जंचने भोपाल पहुंच गई

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा में शहर के एक परीक्षा केंद्र को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। इस केंद्र पर जितने छात्रों ने परीक्षा दी थी, उससे एक उत्तरपुस्तिका अधिक भोपाल पहुंची है। मामले में मंडल ने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल छात्र का खुलासा नहीं हुआ है।

मंडल से मिली जानकारी के मुताबिक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हा.से. स्कूल से जो उत्तर पुस्तिकाएं भोपाल पहुंची हैं, उसमें एक कॉपी निर्धारित संख्या से अधिक निकली है। मंडल सचिव तक मामला पहुंच गया तो उन्होंने जांच शुरू करवाई। स्थानीय आंचलिक कार्यालय को भी निर्देश दिए गए कि संबंधित परीक्षा केंद्राध्यक्ष से पूछताछ की जाए।

इसी के बाद आंचलिक अधिकारी धर्मेद्र सिंह ने संभागीय अधिकारी शैलजा श्रीवास्तव को केंद्राध्यक्ष के बयान लेने के लिए कहा। श्रीमती श्रीवास्तव ने केंद्राध्यक्ष मोहनलाल खंडेलवाल से पूछताछ की तो उन्होंने संबंधित रोल नंबर के परीक्षार्थी को अनुपस्थित बताया। लिखित दस्तावेज भी विभाग को सौंपे हैं।


इधर, सूत्रों का कहना है संबंधित परीक्षार्थी ने अपना जो रोल नंबर बताया है, वह दूसरे परीक्षार्थी का है। इस स्कूल के केंद्र में परीक्षा के दौरान भी कई अनियमितताएं सामने आई थी। परीक्षा केंद्र जिस पते पर था वह भी ऐन परीक्षा के पहले बदल दिया गया था। अब पूरे मामले में दोषी कौन है, इसका खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा। 

श्री सिंह ने बताया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हा.से. स्कूल का जो परीक्षा केंद्र था, उसी से जुड़ा मसला है। एक परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठा है, लेकिन उसका कहना है मैंने परीक्षा दी है। हमसे जानकारी मांगी थी, भेज दी है(दैनिक भास्कर,इन्दौर,5.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।