मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 अगस्त 2011

सीए परीक्षा से पहले होगा मॉक टेस्ट

सीए के पेपर का पैटर्न समझाने के लिए जल्द ही मॉक टेस्ट शुरू किए जाएंगे। इसके लिए देशभर में सीए की स्थानीय ब्रांच की ग्रांट बढ़ाई जाएगी। यह घोषणा गुरुवार से शुरू हुई इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की नेशनल कॉन्फ्रेंस में की गई।

कॉन्फ्रेंस में आईसीएआई के वाइस प्रेसीडेंट जयदीप शाह ने कहा सीए के लगातार बेहतर होते जा रहे परिणामों का मतलब यह नहीं है कि इसके पेपर का लेवल कम कर दिया गया है। परिणाम सुधारने के लिए कई नए प्रयोग किए गए हैं। प्रश्न पढ़ने के लिए 15 मिनट का एक्स्ट्रा समय, पेपर के बीच में एक-एक दिन का गैप और प्रत्येक प्रश्न में ऑप्शन के तौर पर एक्स्ट्रा प्रश्न शामिल करने से परिणाम बेहतर हो रहे हैं। उन्होंने जल्द ही मॉक टेस्ट की सुविधा देशभर में शुरू करने की बात भी कही।

जरूरी होंगे ओरिएंटेशन और आईटी कोर्स

आईसीएआई द्वारा सीए के साथ स्टूडेंट्स के लिए ओरिएंटेशन, आईटी ट्रेनिंग और जनरल मैनेजमेंट एंड कम्युनिकेशन स्किल कोर्स अनिवार्य किया जा रहा है। सीए परीक्षा की तैयारी के लिए स्थानीय ब्रांच से मिलने वाले मॉड्यूल और प्रैक्टिस मैन्युअल टेस्ट पेपर भी समय से काफी पहले स्टूडेंट्स तक पहुंचेगा। देशभर की ब्रांचों की ग्रांट बढ़ाई जा रही है ताकि स्थानीय लेवल पर कोई परेशानी न आए। 
बोर्ड ऑफ स्टडीज के चेयरमैन वी. मुरली ने बढ़ते बिजनेस के दायरों की चुनौतियों से स्टूडेंट्स को अवगत कराया। फेस टू फेस विथ वाइस प्रेसीडेंट कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने सीए में शामिल होने जा रहे नए टैक्स और परिणाम चेक करने की विधि जानने की कोशिश की(दैनिक भास्कर,इंदौर,12.8.11)। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।