मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

03 अगस्त 2011

MMH: एमएससी के तीन सब्जेक्ट की मेरिट लिस्ट जारी

एमएमएच कॉलेज में मंगलवार को एमएससी केमिस्ट्री, फिजिक्स और बॉटनी कोर्स में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई। लिस्ट के मुताबिक तीनों ही सब्जेक्ट में जनरल और ओबीसी कैटिगरी में फर्स्ट डिविजन वाले स्टूडेंट को ही एडमिशन के लिए पहले बुलाया गया है।

एमएमएच कॉलेज में ग्रैजुएशन और पोस्ट ग्रैजुएशन कोर्स के करीब सभी सब्जेक्ट की पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। कॉलेज के पिंसिपल डॉ. के.एन. अरोड़ा ने बताया कि ग्रैजुएशन और पोस्ट ग्रैजुएशन कोर्स की कट ऑफ लिस्ट सोमवार देर शाम जारी हुई थी। इनके एडमिशन मंगलवार से शुरू हो गए हैं। पोस्ट ग्रैजुएशन में कुछ सब्जेक्ट रह गए थे, जिनकी कट ऑफ मंगलवार देर शाम जारी की गई है। इन तीनों सब्जेक्ट की कट ऑफ हाई गई है।


डॉ. अरोड़ा ने बताया कि पीजी में सेमेस्टर सिस्टम होने की वजह से कम ही स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए आ रहे हैं। पिछले वर्ष भी स्टूडेंट का रिस्पांस ठंडा ही रहा था। संभावना है कि इस वर्ष भी ऐसा हो, लेकिन कॉलेज प्रशासन अपने स्तर से स्टूडेंट्स को समझाने की कोशिश कर रहा है कि सेमेस्टर सिस्टम उनके लिए कितना फायदेमंद है। उन्होंने बताया कि यदि फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट में सीटें बचती हैं तो सेकंड लिस्ट निकाली जाएगी। 
एमएमएच में पीजी की कट ऑफ लिस्ट 

कोर्स- जनरल -ओबीसी-एससी 

एमएससी फिजिक्स 68.14 64.47 54.8 

एमएससी बॉटनी 69.35 66.57 61.52 

एमएससी केमिस्ट्री 66.31 63.5 60.14 (नवभारत टाइम्स,दिल्ली,3.8.11)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।