मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

19 सितंबर 2011

राजस्थानःवित्त विभाग में अटकीं हैं 8946 अध्यापकों की नियुक्तियां

राज्य की माध्यमिक शिक्षा में 8946 विषय अध्यापकों की नियुक्तियां वित्त विभाग में अटकी हुई हैं। चयनित अभ्यर्थी पिछले छह महीने से नियुक्ति के लिए निदेशालय के चक्कर लगा रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा में हिन्दी, अंग्रेजी, सामाजिक, गणित, विज्ञान, उर्दू, संस्कृत, पंजाबी, गुजराती और सिंधी विषय के सैकेंड ग्रेड शिक्षकों की नियुक्तियां होनी हैं।

सिंधी विषय के अध्यापकों की नियुक्तियों के लिए फार्म उपनिदेशकों को भेजे जा चुके हैं। अन्य विषयों के फार्मो का निदेशालय के समिति कक्ष में अंबार लगा हुआ है। कुछ फार्म अब भी आयोग के पास हैं। उधर, नियुक्तियों की फाइल वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति के लिए राज्य सरकार के पास लंबित है। वित्त विभाग से अब तक 8946 पदों की वित्तीय स्वीकृति नहीं मिली है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति के लिए राज्य सरकार और शेष चयनित अभ्यर्थियों के फार्म शीघ्र भेजने के लिए आयोग को पत्र लिखे हैं। करीब तीन हजार विषय अध्यापकों के फार्म अब भी आयोग के पास लंबित बताए जा रहे हैं।


इधर, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में इन दिनों अभ्यर्थियों की वरीयता निर्धारण का काम चल रहा है। यह प्रक्रिया अब अंतिम दौर में है। अभ्यर्थियों के फार्म संबंधित मंडल उपनिदेशकों को भेजे जाएंगे लेकिन नियुक्ति आदेश प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद जारी होंगे(दैनिक भास्कर,बीकानेर-जोधपुर,19.9.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।