मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

19 सितंबर 2011

ग्वालियरःपरीक्षा से वंचित छात्रों ने लूटे समोसे

राष्ट्रीयकृत बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पद की भर्ती के लिए रविवार को आयोजित परीक्षा में शामिल होने से लगभग एक हजार परीक्षार्थी वंचित कर दिए गए। इन परीक्षार्थियों को कुछ देर से पहुंचने या दस्तावेज पूरे नहीं लाने के कारण परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं करने दिया गया। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने इस पर जमकर हंगामा किया। एसएलपी कॉलेज के सामने चक्का जाम कर दिया। कुछ देर में पुलिस बुलाई ली गई जिसने बल प्रयोग कर परीक्षार्थियों को हटा दिया।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की ओर से 19 राष्ट्रीयकृत बैंकों में पीओ पद के लिए आयोजित संयुक्त परीक्षा के लिए शहर में 17 केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा में लगभग 10 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इसका सुबह 9:30 बजे से 1:15 बजे तक रखा गया था। परीक्षार्थियों को केन्द्र पर सुबह नौ बजे रिपोर्टिग का समय दिया गया था। अधिकांश परीक्षार्थी केन्द्र पर समय से पहले पहुंच गए थे लेकिन कई 5-10 मिनट लेट पहुंचे। परीक्षार्थियों को आईडी प्रूफ, बैंक चालान की रसीद, एक फोटो साथ लाने को कहा गया था।


कई परीक्षार्थी ये दस्तावेज लेकर तो पहुंचे लेकिन इनकी फोटोकापी नहीं लाए थे। इस कारण उन्हें भी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली। इस पर केआरजी कॉलेज, आदर्श विज्ञान कॉलेज, जीवाजी राव स्कूल, कृषि कॉलेज व अन्य केन्द्रों में परीक्षार्थियों ने हंगामा कर दिया। जीवाजी राव स्कूल के सामने तो उन्होंने चक्का जाम कर दिया। स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुला ली गई। पुलिस ने बल प्रयोग कर चक्का जाम खुलवाया। इस केंद्र पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट अजयदेव शर्मा और सीएसपी झांसी रोड प्रदीप पटेल ने परीक्षार्थियों का शिकायती आवेदन लेकर जांच का आश्वासन दिया।

परीक्षार्थियों ने लूटे समोसे

एसएलपी कॉलेज में लगभग एक सैकड़ा छात्र परीक्षा देने से वंचित कर दिए गए। परीक्षार्थियों का कहना था कि वे 9:10 बजे के पहले पहुंच गए थे फिर भी उन्हें शामिल नहीं किया गया। परीक्षा केंद्र में तैनात आईबीपीएस पर्यवेक्षकों का कहना था कि छात्र लेट आए थे, कुछ के पास न तो आईडी प्रूफ था और न ही बैंक चालान रसीद। बार-बार आग्रह के बाद भी परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में जाने की अनुमति नहीं मिली तो उन्होंने शिक्षकों के लिए नाश्ता ले जा रहे एक कर्मचारी को रोक लिया और उससे समोसे छीन लिए। इस पर पुलिस ने परीक्षार्थियों को हटाकर दूर किया तो कर्मचारी अंदर जा सका।

केआरजी में 50 परीक्षार्थी हुए वंचित 
केआरजी कॉलेज केन्द्र पर 650 परीक्षार्थियों में से 50 को दस्तावेजों में कमी होने के कारण परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया। कुछ परीक्षार्थियों के पास पास आईडी प्रूफ तो था लेकिन वे मूलप्रति लेकर नहीं आए थे(दैनिक भास्कर,ग्वालियर,19.9.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।