मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 नवंबर 2011

बैंकों में 1200 पद कश्मीर के ही हिस्से में

जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) व नेशनल पैंथर्स स्टूडेंट्स यूनियन (एनपीएसयू) ने जेके बैंक में बैकिंग एसोसिएटस व अन्य पदों में नियुक्तियों में बड़े स्तर पर हुई धांधलियों के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। जेके बैंक जोनल कार्यालय, रेल हेड कांप्लेक्स के बाहर हुए प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बैकिंग एसोसिएट्स के कुल 1600 पदों में से 1200 कश्मीर को जबकि 340 पद जम्मू व लद्दाख के हिस्से में आए हैं। यही नहीं बैंक ने सलेक्शन लिस्ट को सार्वजनिक भी नहीं किया।

प्रदर्शनकारियों को कहना था कि बैंक को जवाब देना होगा कि क्यों उन्होंने सूची को सार्वजनिक नहीं किया। उन्होंने बैंक में पिछले 5 सालों में हुई सभी भर्तियों की जांच कराए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बैंक की साख बचाए रखने के लिए जम्मू के लोगों के सामने भर्ती की पारदर्शिता जाहिर होनी चाहिए।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जेके बैंक में राज्य सरकार की 53 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। ऐसे में बैंक अपनी मनमर्जी नहीं कर सकता। सुप्रीम कोर्ट का भी मानना है कि सरकारी क्षेत्र में कोई भी भर्ती नोटिस जारी किए बिना नहीं हो सकती।

जेकेएनपीपी व एनपीएसयू नेताओं ने जेके बैंक द्वारा सूचना के अधिकार के तहत जानकारी हासिल करने के लिए आवेदनों को खारिज करने की भी निंदा की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इस मुद्दे को विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाया जाएगा।
(दैनिक भास्कर,जम्मू,15.11.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।