मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

18 नवंबर 2011

ओवरसीज स्टडी न्यूज

अगर आप अमेरिका जैसे देश से अंडरग्रेजुएट कोर्स करना चाह रहे हैं तो वहां की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया , इरविन ने इंडियन स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल प्रिपैरटरी प्रोग्राम लांच किया है। यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया वहां की टॉप यूनिवर्सिटीज में से एक है। प्रिपैरटरी प्रोग्राम से यूनिवर्सिटी ने 98 फीसदी सफलता का दावा किया है। इंडियन स्टूडेंट्स के लिए इंजिनियरिंग और बायोलॉजिकल साइंस , दो ट्रैक लॉन्च किए गए हैं। इस संबंध में ज्यादा जानकारी http://unex.uci.edu/ international/preparation/undergrad.aspx से ली जा सकती है। आप चाहें तो iupp@uci.edu पर मेल कर अपने सवालों का जवाब पा सकते हैं।

टैलेंट रिवार्ड एग्जाम

फिटजी के द्वारा 25 दिसंबर , 2011 को टैलेंट रिवार्ड एग्जाम का आयोजन किया जाएगा। यह छठी कक्षा से लेकर 12 वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए है। इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वालों को कैश ईनाम दिया जाएगा। इसके लिए बिना लेट फाइन के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर है और लेट फाइन के साथ फॉर्म 20 दिसंबर तक भरे जा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन फीस बिना लेट फाइन के 300 रुपये और लेट फाइन के साथ 400 रुपये है। रिजल्ट 4 जनवरी से 19 जनवरी तक अनाउंस किए जाएंगे। अधिक जानकारी वेबसाइट www.fiitjee.com से ली जा सकती है। 

ओवरसीज एजुकेशन फेयर 
विदेश में पढ़ाई करने की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स के मार्गदर्शन के लिए पिछले दिनों ग्लोबल एजुकेशन इंटरैक्ट नाम से एक एजुकेशन फेयर का ओयाजन किया गया। इस फेयर में स्टूडेंट्स को दुनिया की बेहतरीन यूनिवर्सिटीज के बारे में जानने का मौक मिला। उन्हें यह भी बताया गया कि किस प्रकार उन यूनिवर्सिटीज में दाखिला पाया जा सकता है और वीजा संबंधी जरूरतें क्या हैं। फेयर का आयोजन द चोपड़ाज ने किया था। इस अवसर पर द चोपड़ाज के चेयरमैन नवीन चोपड़ा ने कहा कि ऐसे मेलों के जरिये स्टूडेंट्स को अपना लक्ष्य बनाने , उसका विश्लेष्ण करने और उसके हिसाब से फाइनेंस की जरूरतों को भी समझने का मौका मिलता है। 

एफ -1 क्विज 
ऐक्यूरेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नॉलजी , नोएडा ने पिछले दिनों अपने कैंपस में एफ -1 क्विज का आयोजन किया। तीन राउंड वाले क्विज कंप्टीशन के सेमीफाइनल में 15 टीमें पहुंचीं। पहला स्थान भास्कर और चंदन की टीम को मिला। इस कार्यक्रम में चीफ गेस्ट एक्स इंडियन क्रिकेटर चेतन शर्मा ने सेमीफानइल में पहुंचने वाली सभी टीमों को एफ - वन रेस के टिकट प्रदान किए। 

टेकबाइट -2011 
राजधानी में पिछले दिनों आठवें सालाना आईटी सिम्पोजियम टेकबाइट -2011 का आयोजन एनसीयूआई कंवेंशन सेंटर , 3, खेल गांव मार्ग में किया गया। जगन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज द्वार आयोजित इस कार्यक्रम में पेशेवर और आईटी जगत के विशेषज्ञों ने अपने विचार और अनुभव छात्रों और फैकल्टी के साथ बांटें। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केडिएंस डिजाइन सिस्टम्स के रिसर्च और डिवेलपमेंट के वीपी अपूर्व कालिया ने शिरकत की। इस अवसर पर जिम्स के इंफोटेक निदेशक डॉ . वी . बी . अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के सेमिनार , वर्कशॉप और सिम्पोजियम वगैरह से छात्रों को किसी विशेष विषय के बारे में समझाने का बेहतर मौका मिलता है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,16.11.11)। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।