मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 नवंबर 2011

जेएनवीयूःआज तय होगा पीटीईटी काउंसलिंग का कार्यक्रम

जेएनवीयू की ओर से पीटीईटी की दूसरी काउंसलिंग का कार्यक्रम मंगलवार को घोषित किया जाएगा। हालांकि यह कार्यक्रम सोमवार को घोषित किया जाना था, लेकिन पीटीईटी समन्वयक समिति के सदस्यों व एनआईसी के अधिकारियों की बैठक में इसे अंतिम रूप नहीं दिया जा सका। अब यह कार्यक्रम मंगलवार दोपहर तक घोषित कर दिया जाएगा।

राज्य सरकार ने राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशों की पालना करते हुए पीटीईटी समन्वयक प्रो. एके मलिक को दूसरी काउंसलिंग कर प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। काउंसलिंग का कार्यक्रम तय करने के लिए पीटीईटी समन्वयक प्रो. ए के मलिक व समिति के सदस्यों की दिल्ली में सोमवार शाम एनआईसी के सदस्यों के साथ बैठक थी, लेकिन बैठक में कार्यक्रम तय नहीं हो पाया।


मंगलवार सुबह अधिकारियों के साथ फिर बैठक होगी। इसमें कार्यक्रम को अंतिम रूप देकर, दोपहर तक कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा। 
प्रो. मलिक ने बताया कि इस काउंसलिंग में पहली काउंसलिंग के बाद रिक्त रही सीटों पर शेष बचे अभ्यर्थियों को वरीयता के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। 

अब केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा, जिन्होंने पहली काउंसलिंग के दौरान ऑप्शन भरे हैं तथा 2 हजार रुपए फीस भी जमा करा दी थी, लेकिन वरीयता की वजह से उन्हें प्रवेश नहीं मिल पाया। इस काउंसलिंग के माध्यम से प्रदेश की बीएड कॉलेजों की करीब 7 हजार सीटों पर प्रवेश दिए जाएंगे(दैनिक भास्कर,जोधपुर,15.11.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।