मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

13 दिसंबर 2011

पटनाःशिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर हंगामा

शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेने के लिए पहले ही दिन राज्य के कई हिस्सों में परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा करने वालों में वैसे अभ्यर्थी भी शामिल थे जिनका आवेदन गलत भरे जाने के कारण रद्द किया गया है। उग्र अभ्यार्थियों को संभालने के लिए कई जगहों पर पुलिस को बुलाना पड़ा। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सोमवार देर शाम शिक्षा विभाग ने टीईटी एडमिट कार्ड के शांतिपूर्ण वितरण के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया। बताते चले कि राज्य भर में एडमिट कार्ड 16 दिसंबर तक वितरित किया जाएगा।

एससीईआरटी पर प्रदर्शन
एडमिट कार्ड को लेकर पटना के रामलखन सिंह यादव स्कूल पुनाईचक व रघुनाथ बालिका स्कूल कंकड़बाग में भी अभ्यार्थियों ने हंगामा किया। बाद में अभ्यार्थियों ने महेन्द्रू स्थित राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान (एससीईआरटी)कार्यालय में प्रदर्शन किया। इस बाबत एससीईआरटी निदेशक हसन वारिस ने कहा कि जिन अभ्यार्थियों का आवेदन रद्द कर दिया गया है वही छात्र हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिन छात्रों का आवेदन रद्द हो चुका है वे टीईटी की परीक्षा नहीं दे सकेंगे।


नहीं बंटा एडमिट कार्ड
जिला स्कूल भागलपुर में एडमिट कार्ड के लिए अहले सुबह से जमा अभ्यार्थियों की भीड़ जमा हो गई थी। जब देर सुबह स्कूल में एडमिट कार्ड का वितरण शुरू नहीं हुआ तब परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। उधर सीतामढ़ी जिला स्कूल में हंगामा के बाद एडमिट कार्ड बांटने के लिए काउंटरों की संख्या दुगनी(16) करनी पड़ी।

शिक्षा विभाग के निर्देश
* अल्फाबेट के अनुसार अलग-अलग काउंटरों पर बांटे एडमिट कार्ड
* जिस अल्फाबेट में ज्यादा अभ्यर्थी है उन काउंटरों की संख्या ज्यादा हो
* काउंटरों की मौजूदा संख्या को बढ़ाकर करें दुगना
* देर शाम तक खोलें रहे काउंटर

डुप्लीकेट एडमिट कार्ड
देर शाम शिक्षा विभाग ने टीईटी एडमिट कार्ड के शांतिपूर्ण वितरण के लिए दिशा निर्देश जारी किए। विभाग के प्रवक्ता व प्राथमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक राम शरणागत सिंह ने कहा कि जिन अभ्यार्थियों को एडमिट कार्ड निर्धारित तिथि तक नहीं मिल सकेगा, वे 17 व 18 दिसंबर को डीईओ कार्यालय से डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। जिसपर फोटो चिपकाकर परीक्षा में बैठ सकेंगे। परीक्षा के दौरान उन्हें अपने पहचान पत्र की मूल प्रति साथ रखनी होगी(दैनिक भास्कर,पटना,13.12.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।