मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

12 नवंबर 2010

कोटद्वार में नहीं होगी एसएससी की परीक्षा

28 नवंबर को कर्मचारी चयन आयोग के विभिन्न पदों के लिए होने वाली परीक्षा कोटद्वार में आयोजित नहीं हो पाएगी। परीक्षा अभ्यर्थियों की तादाद कम होने के कारण कर्मचारी चयन आयोग ने यह निर्णय लिया है।

कर्मचारी चयन आयोग के जरिए विभिन्न रिक्त पदों के लिए आयोजित परीक्षा पूर्व में मात्र श्रीनगर में ही हुआ करती थी, लेकिन आयोग ने इस वर्ष कोटद्वार के साथ ही हरिद्वार में भी यह परीक्षा कराने का निर्णय लिया था। इसके लिए गत अक्टूबर माह में आयोग की एक टीम ने कोटद्वार क्षेत्र का निरीक्षण किया व एसडीएम से परीक्षा केंद्रों के संबंध में वार्ता की।

टीम की ओर से तय मानकों के अनुरूप प्रशासन ने क्षेत्र में परीक्षा के लिए 16 विद्यालयों का चयन किया था, जिनके 225 कक्षा कक्षों में 5400 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन आयोग ने पूर्व में लिए गए निर्णय में फेरबदल करते हुए इस वर्ष कोटद्वार में परीक्षा न कराने का निर्णय लिया है। कर्मचारी चयन आयोग के अनुसचिव आरके अरोरा की ओर से गत दिवस उपजिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में इस आशय की जानकारी देते कहा गया है कि कोटद्वार क्षेत्र में एसएससी परीक्षा के अभ्यर्थियों की तादाद कम होने के कारण आयोग ने इस वर्ष कोटद्वार में केंद्र न बनाने का निर्णय लिया है। पत्र में यह भी कहा गया है भविष्य में होने वाली परीक्षाओं के लिए कोटद्वार में भी केंद्र बनाए जाएंगे।

उप-जिलाधिकारी गिरीश चंद्र गुणवंत ने भी इस बात की पुष्टि करते बताया कि आयोग के निर्णय से खंड शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया गया है, ताकि जानकारी उन विद्यालयों तक पहुंच जाए जहां परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।