मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

19 अगस्त 2011

सुखाड़िया विश्वविद्यालयः..तो नामांकन होगा निरस्त

सुखाड़िया विश्वविद्यालय मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. विजयलक्ष्मी चौहान ने छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नामांकन निरस्त करने की चेतावनी दी है। चुनाव से दो दिन पूर्व प्रत्याशियों से रूबरू संवाद में मुख्य चुनाव अधिकारी ने प्रत्याशियों को लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की जानकारी दी।

छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय में सुबह 11 बजे आयोजित संवाद कार्यक्रम में केन्द्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर संयुक्त सचिव पद तक के प्रत्याशी मौजूद थे। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. विजयलक्ष्मी चौहान ने सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता की पालना करने की हिदायत दी। इस दौरान प्रत्याशियों के एजेंट को बैज दिए गए।

प्रत्याशियों ने जानी चुनावी प्रक्रिया

संवाद कार्यक्रम में प्रत्याशियों ने चुनाव प्रक्रिया संबंधित कई प्रश्न पूछे। जिस पर मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा उनके प्रश्नों के जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया गया। प्रत्याशियों को पुराने मत-पत्र के माध्यम से वैध व अवैध मतदान की जानकारी दी गई।

नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल 
चुनाव व मतगणना के दौरान मोबाइल लाने पर पाबंदी रहेगी। इस संबंध में शिक्षकों, कर्मचारियों, प्रत्याशियों व छात्रों को हिदायत दी गई है। अपराह्न् 3 बजे मतगणना समिति सदस्यों की भी मीटिंग ली गई तथा उन्हें मतगणना के तरीकों के बारे में अवगत कराया गया। छात्रों को आचार संहिता संबंधी आवश्यक जानकारी भी दी गई(दैनिक भास्कर,उदयपुर,19.8.11)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।