मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

10 सितंबर 2010

प. बंगाल में बिहारी छात्रों की पिटाई। पुलिस देखती रही तमाशा

पश्चिम बंगाल में रहकर प्लास्टिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे बिहारी विद्यार्थियों को वहां के स्थानीय सीपीएम कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा। घटना शनिवार की है। ये लड़के अब बिहार आकर न्याय की मांग के लिए पार्टी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं।

सभी लड़के हल्दिया स्थित सिपेट यानी सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में पढ़ाई कर रहे हैं। गत शनिवार को वहां के स्थानीय सीपीएम कार्यकर्ताओं से इनकी कुछ कहा-सुनी हो गई। यही मारपीट कारण बना।

सीपीएम कार्यकर्ताओं ने छात्रों को कमरों से निकालकर पीटा। कॉलेज के कुल आठ सौ छात्रों में चार सौ बिहार के हैं। इन सबको एक-एक कर हॉस्टल और उसके बाहर के उनके कमरों से बिहारी पहचान के आधार पर निकाला गया और फिर उनकी जबरदस्त पिटाई हुई। पुलिस तमाशबीन बनी रही।

कुछ छात्रों ने भागकर कॉलेज प्रबंधन को खबर की, लेकिन इनके बचाव में कोई आगे नहीं आया। समस्तीपुर के रहनेवाले गौरव पवन, हाजीपुर के राहुल दिवाकर, पटना के आकाश सहित दर्जनों छात्रों ने दैनिक भास्कर को चोटों के निशान दिखाये। आरा के रहनेवाले दो लड़कों को गंभीर चोटें आयी हैं। वहीं रहकर वे इलाज करा रहे हैं। छात्रों ने बताया कि शनिवार को दोपहर दो बजे हुई। कहासुनी के बाद रात दो बजे तक उनकी पिटाई होती रही। असहाय, लाचार होकर वे सभी किसी तरह अपनी जान बचाकर बिहार लौटे हैं।

राजद कार्यालय में इन छात्रों ने लालू प्रसाद से भेंट की। उन्होंने अपने स्तर से इस मामले को देखने का भरोसा दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जानकारी में सारी बातें दी गयी हैं, लेकिन उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। वहीं पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता पीके ठाकुर ने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर पूरी पड़ताल के बाद कोई ठोस कदम उठाया जाएगा(दैनिक भास्कर,पटना,10.9.2010)।

1 टिप्पणी:

  1. सब नेताओ की मर्जी से होता है ....

    एक बार इसे जरू पढ़े -
    ( बाढ़ में याद आये गणेश, अल्लाह और ईशु ....)
    http://thodamuskurakardekho.blogspot.com/2010/09/blog-post_10.html

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।