मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

15 नवंबर 2010

सीबीएसई आयोजित करेगा संबद्धता अदालत

सीबीएसई ने मान्यता से जुड़ी समस्याओं को दूर करने और स्कूल प्रबंधन की संबद्धता संबंधी शंकाओं के निराकरण के लिए संबद्धता अदालत आयोजित करने का निर्णय लिया है, ताकि स्कूल प्रबंधन अपनी समस्याओं को इस अदालत में उठाएं और उनका शीघ्र निराकरण बोर्ड के जिम्मेदार अधिकारियों के मागदर्शन में किया जा सके। इस संबद्धता अदालत का आयोजन 30 नवंबर को किया जाएगा।

सीबीएसई ने स्पष्ट किया है कि इस संबद्धता अदालत में देश के विभिन्न प्रदेशों में संचालित स्कूलों के प्रबंधन अपनी जिज्ञासा को शांत कर सकते हैं और भविष्य में किस प्रकार की कार्यप्रणाली को अपनाया जाएगा, उस पर विमर्श कर सकेंगे। निर्देश में यह भी कहा गया है कि इसमें कोई भी स्कूल प्रबंधन लंबे समय से लंबित पड़े मामलों को इसमें रख सकता है, ताकि बोर्ड इन समस्याओं को हल करने का प्रयास कर सके।

स्कूल की ओर से प्राचार्य या प्रबंधक दिल्ली स्थित सीबीएसई के कांफ्रेंस हाल में आयोजित होने वाली इस अदालत में शामिल हो सकेंगे। अदालत का समय सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे निर्धारित किया गया है। जो भी प्राचार्य या प्रबंधक इसमें अपनी समस्याएं उठाना चाहते हैं, वे पहचान पत्र के साथ संबद्धता अदालत में शामिल हो सकेंगे। शामिल होने वाले प्राचार्यो और प्रबंधकों के लिए जरूरी होगा कि वे अपने साथ वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य कोई पहचान पत्र अपने साथ अवश्य ले आयें(दैनिक जागरण,जमशेदपुर,15.11.2010)।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।