मुख्य समाचारः

सम्पर्कःeduployment@gmail.com

25 दिसंबर 2010

झारखंडःसड़क पर उतरेंगी मैट्रिक की छात्राएं

शुल्क माफी की मांग को लेकर राज्य भर की छात्राएं शिक्षकों के नेतृत्व में सड़क पर उतरेगी. राज्य में निशुल्क शिक्षा व्यवस्था लागू होने के बाद भी पंजीयन व परीक्षा शुल्क लिये जाने से छात्राएं काफी आक्रोशित हैं. मामले को लेकर शुक्रवार को अखंड प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक महासचिव सुरेंद्र झा की अध्यक्षता में हुई.

जिसमें स्थापना अनुमति प्राप्त उच्च विद्यालय की छात्राओं ने भाग लिया.बैठक में सुरेंद्र झा ने कहा कि मामले को लेकर संघ का प्रतिनिधिमंडल कई बार शिक्षा मंत्री से मिल चुका है. मंत्री द्वारा शुल्क माफी का आश्वासन भी दिया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. सोमवार को एक बार फिर शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री से मिलेगा. अगर शुल्क माफी का पत्र जारी नहीं हुआ तो मंगलवार को सभी जिला मुख्यालय में छात्राएं प्रदर्शन करेंगी.


रांची में छात्राएं शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करेंगी. इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ तो छात्राएं मुख्यमंत्री आवास के समक्ष आमरण अनशन करेंगी.दोहरा मापदंड अपना रही सरकार : सरकार जहां राज्य में अनुदानित इंटर कॉलेज की छात्राओं का शुल्क माफ कर रही है. वहीं अनुदानित स्थापना अनुमति प्राप्त विद्यालय की छात्राओं से शुल्क लिया जा रहा है.

जैक ने सरकार के संकल्प को बनाया आधार
 एकेडमिक काउंसिल ने शुल्क माफी के मामले में विभाग के संकल्प को आधार बनाया है. संकल्प में जिस कोटि के स्कूल व कॉलेज का जिक्र है. उनका शुल्क माफ कर दिया गया है(प्रभात खबर,रांची,25.12.2010).

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी के बगैर भी इस ब्लॉग पर सृजन जारी रहेगा। फिर भी,सुझाव और आलोचनाएं आमंत्रित हैं।